मुंबई हमलों की बरसी पर मंगलुरु में नजर आया आतंकी समूह समर्थित भित्तिचित्र

By भाषा | Published: November 27, 2020 01:27 PM2020-11-27T13:27:51+5:302020-11-27T13:27:51+5:30

Terrorist group supported graffiti seen in Mangaluru on the anniversary of Mumbai attacks | मुंबई हमलों की बरसी पर मंगलुरु में नजर आया आतंकी समूह समर्थित भित्तिचित्र

मुंबई हमलों की बरसी पर मंगलुरु में नजर आया आतंकी समूह समर्थित भित्तिचित्र

मंगलुरु, 27 नवंबर मुंबई हमलों की 12वीं बरसी के दिन मंगलुरु में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के समर्थन वाला एक भित्तिचित्र मिला। पुलिस भित्तिचित्र के पीछे के दोषियों का पता लगाने में जुट गई है।

एक इमारत की दीवार पर बने इस भित्तिचित्र में लिखा था कि यदि ‘उकसाया’ गया तो अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन को देश में लाया जाएगा।

चित्र में लिखा था,“हमें संघियों और मनुवादियों से निपटने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान को आमंत्रित करने के लिए मजबूर ना करें, लश्कर जिंदाबाद।”

इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर जाकर भित्तिचित्रों को मिटाया। इसकी जांच भी शुरू कर दी गई है।

इस संबंध में विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि पकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दस आतंकवादियों ने पूरे मुंबई में चार दिन तक 12 आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया था। 26 नवंबर 2008 को हुए इन हमलों में छह अमेरिकियों और नौ आतंकवादियों सहित कम से कम 166 लोग मारे गए थे और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Terrorist group supported graffiti seen in Mangaluru on the anniversary of Mumbai attacks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे