Tension in Karnataka: BJP's protest against Tipu Sultan's birth anniversary | कर्नाटक में तनाव: टीपू सुल्तान की जयंती के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन तेज, चौकस की गई सुरक्षा
फाइल फोटो

टीपू जयंती पर कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले इसके खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे. इस पर शनिवार को भी बीजेपी का प्रदर्शन जारी है।

पार्टी ने सरकार से जश्न समारोह को रद्द करने की अपील करते हुए बेंगलुरू, मैसूर और कोडागू में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया. जद(एस)-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व करने वाले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पिछली कांग्रेस सरकार की नीति को बरकरार रखते हुए 10 नवंबर को टीपू जयंती मनाई जाएगी.

इसके बाद ही भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी. इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कुमारस्वामी डॉक्टर की सलाह के मद्देनजर अगले तीन दिन तक किसी आधिकारिक समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. टीपू जयंती पर आयोजित प्रमुख समारोह का उदघाटन उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर करेंगे.

इसके जवाब में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि वे और उनकी पार्टी इसका विरोध करेंगे। इसी के बाद से प्रदेश में तनाव की स्थिति बनी हुई है।


Web Title: Tension in Karnataka: BJP's protest against Tipu Sultan's birth anniversary
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे