Telangana police busts passport racket, eight people including four Bangladeshi arrested | तेलंगाना पुलिस ने पासपोर्ट रैकेट का भंडाफोड़ किया, चार बांग्लादेशी समेत आठ लोग गिरफ्तार
तेलंगाना पुलिस ने पासपोर्ट रैकेट का भंडाफोड़ किया, चार बांग्लादेशी समेत आठ लोग गिरफ्तार

हैदराबाद, 23 फरवरी तेलंगाना के निजामाबाद जिले में फर्जीवाड़ा कर भारतीय पासपोर्ट हासिल करने के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें चार बांग्लादेशी नागरिक एवं दो पुलिसकर्मी शामिल हैं । पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि फर्जी तरीके से कुल 72 पासपोर्ट हासिल किये गये हैं ।

उन्होंने बताया कि हैदराबाद स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में एक रिपोर्ट भेज कर इन पासपोर्टों को रद्द करने के लिये कहा गया है और विदेशी क्षेत्रीय पंजीयन कार्यालय को भी इन पासपोर्ट धारकों को लुक आउट सर्कुलर जारी करने के लिये कहा गया है ।

पुलिस ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आव्रजन अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि तीन बांग्लादेशी नागरिक भारतीय पासपोर्ट के जरिए दुबई जाना चाहते हैं, जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हासिल किये गये हैं । उन्होंने बताया कि इसी सूचना के आधार पर जांच के दौरान इन तीनों की गिरफ्तारी की गयी है।

साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने बताया कि पूछताछ में उन लोगों ने खुलासा किया कि वे निजामाबाद जिले के बोधन शहर में रहते हैं और पश्चिम बंगाल के एक एजेंट एवं मामले में गिरफ्तार अन्य लोगों ने फर्जी आधारकार्ड की व्यवस्था की और जालसाजी कर भारतीय पासपोर्ट हासिल करने में उनकी मदद की ।

उन्होंने बताया कि इन लोगों की गिरफ्तारी के लिये विशेष टीमें गठित की गयी थीं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Telangana police busts passport racket, eight people including four Bangladeshi arrested

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे