तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, निजामाबाद को लंदन बनाने वाले थे सीएम केसीआर, पानी तो घर तक पहुंचा नहीं पाए

By पल्लवी कुमारी | Published: November 27, 2018 01:49 PM2018-11-27T13:49:38+5:302018-11-27T13:49:38+5:30

Telangana Election 2018: तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए 119 निर्वाचन क्षेत्रों से 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आने वाले हैं।

Telangana Election 2018: PM Narendra modi rally Nizamabad hits on CM k.chandra rao | तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, निजामाबाद को लंदन बनाने वाले थे सीएम केसीआर, पानी तो घर तक पहुंचा नहीं पाए

तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, निजामाबाद को लंदन बनाने वाले थे सीएम केसीआर, पानी तो घर तक पहुंचा नहीं पाए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तेलंगाना में निजामाबाद की रैली  के दौरान मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के मुखिया के. चन्द्रशेखर राव( केसीआर) के ऊपर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री कहते थे कि वह निजामबाद को लंदन बनाएंगे, लेकिन यहां तो लोग-बिजली सड़क के लिए लोग तरस रहे हैं। 

पीएम मोदी ने कहा, अगर चुनाव जीत कर हमने हर घर में पानी नहीं पहुंचाई तो मैं कभी दोबारा तेलंगाना की धरती पर वोट मांगने नहीं आऊंगा। पीएम मोदी ने कहा, सीएम केसीआर कांग्रेस से सीख रहे हैं कि बिना काम किए कैसे सरकार बनाई जाती है। 


पीएम मोदी ने कहा, टीआरएस और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो साइड है। ये दोनों राजवंश राजनीति करने में विश्वास करते हैं। दोनों ही पार्टियां वोट बैंक की राजनीति करते हैं। पीएम ने कहा, हम सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करते हैं। पीएम ने तेलंगाना की जनता से कहा, क्या आप किसी ऐसे पार्टी को वोट देकर सत्ता में लाएंगे, जो समय पहले ही अपना कार्यभार छोड़ दें। 


पीएम मोदी ने कहा, तेलंगाना के सीएम केसीआर जानकर और गरीबों को धोखा देने के लिए आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं लिया है। पीएम ने कहा, 'साथियों, आयुष्मान भारत को 2 महीने हुए हैं, 3 लाख लोगों ने इसका फायदा उठाया है, लेकिन इसमें तेलंगाना का एक भी नहीं है और इसका जिम्मेदार आपका सीएम है और कोई नहीं।'


पीएम मोदी ने प्रदेश की शहरों में ड्रेनेज परियोजना को लेकर भी केसीआर की सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आपके  'आपके यहां अंडरग्राउंड ड्रेनेज बन रही है, ये ड्रेनेज बन रही है या डैमेज का काम चल रहा है ये निर्णय आपको करना है।'

तेलंगाना में  119 निर्वाचन क्षेत्रों से 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए 119 निर्वाचन क्षेत्रों से 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। 22 नवंबर को नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया की समाप्ति के बाद आयोग ने सोमवार को यह आधिकारिक आंकड़े सामने रखे। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक 1,762 नामांकन या तो खारिज किए गए या वापस ले लिए गए। इनमें सबसे ज्यादा 42 उम्मीदवार मल्काजगिरी क्षेत्र से हैं जिनमें निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं। इसके बाद 35-35 उम्मीदवार उप्पल और एलबी नगर निर्वाचन क्षेत्र से हैं। 

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विधानसभा की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। 

महागठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने 99 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि इसके अन्य सहयोगियों-तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने 13 और भाकपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा ने 118 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आने वाले हैं। 

Web Title: Telangana Election 2018: PM Narendra modi rally Nizamabad hits on CM k.chandra rao

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे