Tejaswi Surya targets Mamata Banerjee, gives notice of breach of privilege against police officers | तेजस्वी सूर्या ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना, पुलिस अफसरों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया
तेजस्वी सूर्या ने साधा ममता बनर्जी पर निशाना, पुलिस अफसरों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया

नयी दिल्ली, नौ नवंबर पश्चिम बंगाल में पिछले दिनों भाजपा की एक रैली के दौरान हुई हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लेते हुए पार्टी की युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कोलकाता और हावड़ा के पुलिस आयुक्तों सहित राज्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा तृणमूल कांग्रेस नीत पश्चिम बंगाल की फासीवादी सरकार एक आतंकवादी की तरह है।

मालूम हो कि गत आठ अक्टूबर को ‘नबन्ना मार्च' के दौरान कोलकाता और निकटवर्ती हावड़ा में भाजपा कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों और पुलिस के बीच बृहस्पतिवार को झड़प हो गई थी। इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं सहित कई वरिष्ठ नेता घायल हो गए थे।

भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ की ओर मार्च का आह्वान किया था।

कर्नाटक के दक्षिणी बेंगलुरू से सांसद सूर्या ने आरोप लगाया प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्याकर्ताओं पर रसायन मिश्रित पानी की बौछार की गई और तृणमूल कांग्रेस के ‘‘गुंडो’’ ने छतों से बम भी फेंका।

उन्होंने कहा, ‘‘ममता बनर्जी की जमीन खिसकती जा रही है और अगले विधानसभा चुनाव के बाद वहां भाजपा की सरकार बन रही है। ममताजी इस सच्चाई को नहीं पचा पा रही हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं को चुप कराने के लिए वह हिंसा और राजनीतिक हत्यों का सहारा ले रही हैं। पिछले डेढ़ सालों में राज्य में 120 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या की गई है।’’

भाजयुमो अध्यक्ष सूर्या ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में पुलिस थाने तृणमूल कांग्रेस के ‘‘शाखा कार्यालयों’’ की तरह काम करते हैं और अधिकारी राज्य सरकार के हाथों की ‘‘कठपुतली’’ बने हुए हैं।

युवा भाजपा नेता ने बताया कि उन्होंने कोलकाता और हावड़ा के पुलिस आयुक्तों के साथ ही राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को विशेषाधिकार हनन का एक नोटिस दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tejaswi Surya targets Mamata Banerjee, gives notice of breach of privilege against police officers

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे