तेजस्वी यादव की सभा में भीड़ हुई बेकाबू: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कहा-15 साल में उन्होंने नौजवानों, किसान के लिए कुछ नही किया

By एस पी सिन्हा | Published: October 25, 2020 04:00 PM2020-10-25T16:00:19+5:302020-10-25T16:54:53+5:30

महागठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश के बजट का 22 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि यह राष्ट्रीय औसत से भी कई गुना ज्यादा होगा. इससे शिक्षा की गुणवत्ता में बेहतर सुधार हो सकेगा. बिहार में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे.

Tejashwi Yadav's gathering crowded uncontrollable: Tejashwi targeted Nitish, said - in 15 years he did nothing for youth, farmers | तेजस्वी यादव की सभा में भीड़ हुई बेकाबू: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कहा-15 साल में उन्होंने नौजवानों, किसान के लिए कुछ नही किया

महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव ने रविवार को एक बार फिर नीतीश कुमार पर हमला बोला.

Highlightsलखीसराय जिले के आर लाल कॉलेज में तेजस्वी की सभा में बेकाबू भीड़ पर पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ी. इस दौरान कुछ समय के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लखीसराय जिले के आर लाल कॉलेज में तेजस्वी की सभा में बेकाबू भीड़ पर पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ी. इस दौरान कुछ समय के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि बाद में भीड़ के नियंत्रित होने के बाद कार्यक्रम पूरा हो सका. महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव ने रविवार को एक बार फिर नीतीश कुमार पर हमला बोला.  

उन्होने कहा की विजयादशमी के मौके पर आप सभी संकल्प लें कि नीतीश सरकार के भ्रष्टाचार रूपी रावण को समाप्त करने के लिए आप सभी महागठबंधन को वोट करें. तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी 15 साल से लगातार बिहार के मुख्यमंत्री हैं. 15 साल में उन्होंने नौजवानों, किसान और बिहार की जनता के लिए कुछ नही किया. बावजूद पांच साल और मांग रहे हैं, जो सरकार और मुख्यमंत्री 15 साल में कार्य नहीं कर सकी वो अगले पांच साल में क्या करेंगे? नीतीश जी अब तक जनता को धोखा दिया है और फिर सरकार बनाने में सफल हुए तो भी कुछ नहीं कर पाएंगे. उन्‍होंने कहा कि थक चुके नीतीश कुमार जी वास्तविकता, तर्क और तथ्यों से भाग रहे हैं. बिहार के करोडों युवाओं का वर्तमान और भविष्य बर्बाद कर वो इतिहास के बासी पन्नों को पलट रहे हैं. तेजस्‍वी यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने कहा कि नीतीश जी पूर्णत: ऊर्जाविहीन हो चुके हैं. उनकी पकाऊ, थकाऊ, उबाऊ, बासी और घिसी-पिट्टी बातों से जनता पक चुकी है.

इसके पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार और देश के विकास के लिए शिक्षा की बड़ी आवश्‍यकता है. महागठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश के बजट का 22 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि यह राष्ट्रीय औसत से भी कई गुना ज्यादा होगा. इससे शिक्षा की गुणवत्ता में बेहतर सुधार हो सकेगा. बिहार में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे. तेजस्‍वी ने कहा कि उनके पास विकास का पूरा रोडमैप है. तेजस्वी यादव ने कहा कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी बेहूदा बयान देते हैं. वह इस तरह का बयान देंगे किसी को उम्मीद नहीं थी. शिक्षा और बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं. अब चुनाव में अंधविश्वास की बातें करते हैं. 15 साल के कार्यकाल में सुशील मोदी ने क्या किया उसके बारे में बताना चाहिए था. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए कहा कि वह उबाउ और थकाउ बयान देते हैं. वह खुद थक चुके हैं. बिहार की जनता ने उनको रिजेक्ट ही नहीं किया बल्कि नफरत करने लगी है. कानून व्यवस्था, बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं. हमारी सरकार बनती है तो हम शिक्षा में 22 फीसदी बजट की राशि खर्च करेंगे. शिक्षा को लेकर लोग लालू प्रसाद यादव पर सवाल उठाते हैं. लालू प्रसाद यदव ने 7 विश्विद्यालय दिया है. हमलोगों ने जो विकल्प दिया है लोगों में आशा जागने लगी है. 

तेजस्वी यादव ने शिवहर में एक प्रत्याशी समेत तीन लोगों की हत्या की निंदा की और कहा कि इस तरह की घटना ठीक नहीं है. दोषियों पर जल्द कार्रवाई की जाए. लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सवाल उठते रहे है हम ज्यादा कुछ नही बोलेंगे. लेकिन प्रत्याशियों को सुरक्षा बल मिलता है, उन्हें मिला है या नहीं हम नहीं जानते है. तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनती है तो हम शिक्षा में 22 फीसदी बजट की राशि खर्च करेंगे. शिक्षा को लेकर लोग लालू प्रसाद यदव पर सवाल उठाते हैं. लालू प्रसाद यादव ने 7 विश्विद्यालय दिया है. हमलोगों ने जो विकल्प दिया है लोगों में आशा जागने लगी है. तेजस्वी ने भीड़ से सवाल किया की आप लोग बताएं चुनाव और सरकार का मुद्दा भ्र्ष्टाचार, युवाओं को नौकरी, किसानों के खेतों तक पानी व उत्पादित फसल के लिए बाजार तथा कीमत का मुद्दा चाहिए या नहीं होना चाहिए. महागठबंधन इन्ही मुद्दों पर काम करने और बिहारियों को सम्मान दिलाने के लिए आपसे आपका समर्थन वोट के रूप में मांग रही है. उन्होंने कहा कि आप किसी भी सरकारी कार्यालय जाते हैं तो आपका वाजिब कार्य भी बिना चढावा दिए नही होता. ऐसी स्थिति से पार पाने और नीतीश की भ्र्ष्टाचारी सरकार के खात्मे के लिए दुर्गापूजा बाद होने वाले मतदान में अपनी एकजुटता दिखाते हुए अपना एक एक बहुमूल्य मत महागठबंधन प्रत्याशियों को देकर जिताएं ताकि आपसे किये गए सभी वादों को पूरा कर नया बिहार का निर्माण कर सकूं. 

वहीं, तेजस्वी की सभा खत्म होने के बाद हेलीकॉप्टर की ओर जाने के समय उनकी एक झलक पाने को बेकाबू भीड़ बैरिकेडिंग तोड प्रतिबंधित एरिया में आने लगी. इस दौरान भीड़ को काबू में करने के लिए मौजूद अर्धसैनिक बलों ने लाठियां भी चटकाई, जिससे कुछ देर के लिए अफरातफरी और भगदड़ का माहौल बन गया. काफी मशक्कत के बाद भीड़ पर काबू किया जा सका.

Web Title: Tejashwi Yadav's gathering crowded uncontrollable: Tejashwi targeted Nitish, said - in 15 years he did nothing for youth, farmers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे