Tejashwi Yadav's attack on PM narendra modi CM nitish kumar Why is the Maharaja of Jungle Raj silent  | पीएम और सीएम पर तेजस्वी यादव का हमला, ट्वीट कर कहा-जंगलराज का महाराजा चुप हैं क्यों?, पिछले 24 घंटे में 26 से अधिक लोगों की हत्या
आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, चंद दिन पहले की चुनावी सभाओं में शायद आप इसी जंगलराज की कल्पना किया करते थे. (file photo)

Highlightsबिहार में क़ानून व्यवस्था समाप्त हो अपराधियों का गुंडाराज स्थापित हो गया है.पिछले कुछ दिनों में बिहार में अपराध की घटनाओं में लगातार इजाफा हुआ है.

पटनाः बिहार में अपराध को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर जोरदार हमला किया है.

हालांकि बिहार में जब से नीतीश कुमार की सरकार बनी है तब से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार कानून- व्यवस्था को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं और सरकार पर हमले कर रहे हैं. अब तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, चंद दिन पहले की चुनावी सभाओं में शायद आप इसी जंगलराज की कल्पना किया करते थे.

बिहार में क़ानून व्यवस्था समाप्त हो गई है, अपराधियों का गुंडाराज स्थापित हो गया है. प्रतिदिन सैंकड़ों लोगों की हत्या हो रही है. लेकिन जंगलराज का महाराजा चुप हैं क्यों? यहां बता दें कि बिहार में अपराध की घटनाएं बढती जा रही है जिसको लेकर नीतीश कुमार ने एक बैठक भी की थी.

इसी बढ़ते हुए अपराध को लेकर तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री को सवाल के घेरे ले लिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट किया कि ''मुख्यमंत्री अपराध पर प्रेस वार्ता क्यों नहीं करते?'' तेजस्वी ने आप सुबह सवेरे ही दो पेपर की कटिंग को ट्वीट कर नीतीश कुमार से कई सवाल पूछ डाले हैं.

पिछले 24 घंटे के अंदर 26 से अधिक लोगों की हत्या होने की खबर आने के बाद हुई है

तेजस्वी का यह ट्वीट बिहार के पिछले 24 घंटे के अंदर 26 से अधिक लोगों की हत्या होने की खबर आने के बाद हुई है. पिछले 24 घंटों में न केवल 27 लोगों की हत्या हुई है बल्कि भागलपुर में एक आईपीएस समेत पुलिस के जवानों पर बम से हमला हुआ है.

यही नहीं छपरा जेल के गेट पर भी अपराधियों ने फायरिंग की है. वैशाली के बिदुपुर में तीन को गोली मारी. छपरा में भी जवान को गोली लगी है. चारों जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. ऐसे में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के नेता अब सवाल उठा रहे हैं.

सबसे अधिक मर्डर सीवान जिले में हुआ है. आज महिला और चार बच्चों की हत्या हुई है. यह घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के बलहा अली मर्दनपुर में हुई है. दूसरी घटना गुठनी थाना क्षेत्र के सेमाटार गांव का है जहां बारात में गए एक युवक की हत्या कर दी गई.

अज्ञात लोगों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी

छपरा के एकमा थाना क्षेत्र के केसरी गांव का है, जहां अज्ञात लोगों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. वही, दूसरी घटना छपरा जेल के गेट पर अपराधियों ने फायरिंग की. इस दौरान एक जवान को गोली लग गई. जवान को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

नवादा के रजौली थाना में रिटायर्ड दरोगा की पत्नी के साथ दो बच्चों की अपराधियों ने हत्या कर दी. इस घटना के बाद दहशत का माहौल बना हुआ है. औरंगाबाद जिले में दो युवकों की धारदार हथियार सेहमला कर हत्याकर दी गई है. यह घटना रफीगंज थाना क्षेत्र के जाखिम स्टेशन के पास की है.

वहीं, खगड़िया जिले में युवक समेत 2 की हत्या अपराधियों ने कर दी है. बेगूसराय के लाखों दुर्गा स्थान एक बार फिर दबंगों का कहर देखने को मिला. जहां एक युवक की पिटाई के बाद मौत हो गई. मधेपुरा में बसनवाडा पंचायत में बदमाशों ने एक युवक की हत्या कर दी है. पुलिस ने पुलिया के नीचे युवक के शव को बरामद किया है.

बक्सर में बदमाशों ने पूर्व मुखिया के बेटे का हत्या कर दिया 

उसी तरह बक्सर में बदमाशों ने पूर्व मुखिया के बेटे का हत्या कर दिया. ताबडतोड 6 गोलियां मारी गई हैं. घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. इलाके में तनावपूर्ण स्थिति है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. भागलपुर में 2 की हत्या हुई है. जबकि सन्‍हौला और नवगछिया प्रखंड के दो अलग-अलग स्‍थानों से दो महिलाओं का शव पुलिस ने बरामद किया है. कैमूर जिले में सोनहन के सखवा गांव में बकरी चराने को लेकर 1 युवक की हत्या कर दी गई. इस घटना में 6 लोग घायल हैं.

लखीसराय में 1 की हत्या हुई है. वहीं, सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के मानो गांव के पास एनएच 80 पर देर रात बदमाशों ने लूटपाट के बाद एक पिकअप ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी. बगहा में अपराधियों ने एक पूजारी की गोली मारकर हत्या कर दी.

पटना में स्कॉर्पियों ड्राइवर और दानापुर में मछली बिक्रेता की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. जबकि भागलपुर में आईपीएस अफसर और अन्य पुलिसकर्मियों के ऊपर बम से जानलेवा हमला किया गया. इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात भागलपुर जिले के कहलगांव की है.

Web Title: Tejashwi Yadav's attack on PM narendra modi CM nitish kumar Why is the Maharaja of Jungle Raj silent 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे