तेजस्वी यादव ने 'अपराध से अर्जित' 600 करोड़ के ईडी के दावे को बताया अफवाह, कहा- खबर 'प्लांट' करने के बजाय जब्ती की सूची सावर्जनिक करें, अगर हमने किया तो...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 12, 2023 07:50 AM2023-03-12T07:50:05+5:302023-03-12T08:06:50+5:30

मामले से जुड़ी खबर का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए राजद नेता ने कहा, “भाजपा सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामा (जब्ती की सूची) ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए। अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो..।”

Tejashwi Yadav rubbishes ED claim of finding Rs 600 cr earned by crime | तेजस्वी यादव ने 'अपराध से अर्जित' 600 करोड़ के ईडी के दावे को बताया अफवाह, कहा- खबर 'प्लांट' करने के बजाय जब्ती की सूची सावर्जनिक करें, अगर हमने किया तो...

तेजस्वी यादव ने 'अपराध से अर्जित' 600 करोड़ के ईडी के दावे को बताया अफवाह, कहा- खबर 'प्लांट' करने के बजाय जब्ती की सूची सावर्जनिक करें, अगर हमने किया तो...

Highlights तेजस्वी यादव ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इस दावे को शनिवार को अफवाह बताया। ईडी ने दावा किया कि छापेमारी में अपराध से अर्जित 600 करोड़ रुपये का पता लगाया है।तेजस्वी ने कहा, भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते।

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इस दावे को शनिवार को अफवाह बताया कि उनके और परिवार के करीबी सदस्यों के परिसरों पर छापेमारी के दौरान उसे अपराध से अर्जित 600 करोड़ रुपये के बारे में पता चला है। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट पर ईडी के दावे को लेकर प्रसारित खबरों का खंडन किया और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि उन्होंने छापेमारी के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे को सार्वजनिक कर दिया तो भाजपा शर्मिंदा हो जाएगी। तेजस्वी ने अपने पिता लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए कथित होटल के बदले जमीन घोटाले का जिक्र करते हुए फेसबुक पोस्ट में लिखा- “याद करिए- 2017 में भी कथित 8,000 करोड़ का लेन-देन, हजारों करोड़ का मॉल, सैंकड़ों संपत्तियां, अभी चंद महीनों पहले गुरुग्राम में अरबों का व्हाइटलैंड कंपनी का अर्बनक्यूब मॉल भी मिला था। भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते।”

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव फिलहाल अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में हैं। मामले से जुड़ी खबर का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए राजद नेता ने कहा, “भाजपा सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामा (जब्ती की सूची) ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए। अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो..।”

इससे पहले आज प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि उसने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ रेलवे से जुड़े धनशोधन मामले में छापा मारने के बाद एक करोड़ रुपये की “बेहिसाब नकदी” जब्त की है और “ अपराध से अर्जित 600 करोड़ रुपये का पता लगाया है।” 

Web Title: Tejashwi Yadav rubbishes ED claim of finding Rs 600 cr earned by crime

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे