तेजस्वी यादव का ऐलान- राजद प्रमुख लालू प्रसाद जल्द आएंगे बिहार, राज्य की राजनीति में मचाएंगे धमाल

By एस पी सिन्हा | Published: September 9, 2021 06:59 PM2021-09-09T18:59:09+5:302021-09-09T19:00:10+5:30

राजद नेता तेजस्वी यादव ने यह मांग की है कि कद्दावार नेता डा. रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की मूर्ति राज्य सरकार बिहार में स्थापित करे.

Tejashwi Yadav attack nda sarkar ​​RJD chief Lalu Prasad soon come Bihar bjp jdu ljp congress | तेजस्वी यादव का ऐलान- राजद प्रमुख लालू प्रसाद जल्द आएंगे बिहार, राज्य की राजनीति में मचाएंगे धमाल

तेजस्वी ने बिहार में शराबबंदी पर नीतीश सरकार को कटघरे में लिया.

Next
Highlightsलोजपा सांसद चिराग पासवान से बुधवार को मुलाकात हुई.पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद के बेटे से भी मुलाकात हुई है.राजद ने प्रदेश के युवाओं को प्रत्येक साल 10 लाख राजगार देने का भरोसा दिया था.

पटनाः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव बिहार की राजनीति में धमाल मचाने के लिए शीघ्र ही पटना आने वाले हैं. फिलहाल वह दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि लालू जी की तबीयत में सुधार हो रहा है और वह 15 से 20 दिनों में पटना लौट सकते हैं.

 

नेता प्रतिपक्ष ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में अफसरशाही चल रहा है. भ्रष्टाचार का आलम यह है कि कोई भी कागजात बनाने के लिए अधिकारी के पास जाइये, बिना पैसे से काम नहीं होता है. आलम यह है कि प्रदेश के मंत्री की भी बात अफसर नहीं सून रहे हैं. इसको लेकर बिहार सरकार में मंत्री अपना इस्तीफा तक मुख्यमंत्री को भेज दिया था. वे मंत्री दरभंगा से आते हैं.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के चलते सरकार की एक भी योजना सफल नहीं हुई है. इस दौरान तेजस्वी यादव ने यह मांग की है कि कद्दावार नेता डा. रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की मूर्ति राज्य सरकार बिहार में स्थापित करे. उन्होंने कहा कि लोजपा सांसद चिराग पासवान से बुधवार को मुलाकात हुई. इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद के बेटे से भी मुलाकात हुई है.

उन्होंने कहा कि बिहार के इन दोनों नेताओं की पहली बरसी मनने वाली है. ऐसे में सरकार से मांग है कि इन दोनों नेताओं की मूर्ति बिहार में स्थापित की जाए. उसके साथ ही तेजस्वी ने सरकार से मांग की है कि इन दोनों नेताओं की जयंती या पुण्यतिथि पर बिहार सरकार की तरफ से राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाए. तेजस्वी ने कहा विधानसभा में चुनाव में बईमानी हुई है.

चुनाव में बईमानी कर एनडीए ने 15 से 20 सीटों पर जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को एक करोड 56 लाख वोट मिला था. वहीं एनडीए को एक करोड़ 56 लाख 12 हजार वोट मिला था, वो भी बईमानी के बाद ये वोट मिला था. महागठबंधन एनडीए से मात्र 12 हजार मतों से ही पीछा रहा. उन्होंने एनडीए को विधानसभा चुनाव के दौरान किये गये वादें को भी याद दिलाया.

तेजस्वी ने कहा कि चुनाव के दौरान एनडीए ने सरकार बने पर 19 लाख रोजगार की बात कही थी, लेकिन सरकार बनने के बाद सरकार ये वादे भूल गई है. प्रदेश के युवा बेरोजगार हैं और सरकार सिर्फ बहानेबाजी कर रही है. उन्होंने कहा कि राजद ने प्रदेश के युवाओं को प्रत्येक साल 10 लाख राजगार देने का भरोसा दिया था.

इसके जवाब में एनडीएन ने 19 लाख की घोषणा कर दी, लेकिन ये रोजागार का कहीं अता-पता नही है. तेजस्वी यादव ने महंगाई पर भी भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में महंगाई किस कदर बढ रही है, ये सभी को पता है. खासकर रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल के दाम कितने बढ़ गये हैं. उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब ये लोग विपक्ष में थे, तो महंगाई को लेकर नाचते थे.

गैस सिलेंडर को मांथे पर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. जब सरकार बनी, तो ये सभी बाते भूल गये. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. ये सरकार जल्द ही गिर जाएगी. उन्होंने कहा कि एनडीए के पास सिर्फ चार सीट ही बहुमत से अधिक है. उन्होंने कहा कि यदि हम उपचुनाव में दोनों सीट जीत लेंगे तो जल्द ही हमारी सरकार बनेगी.

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन दोनों सीट पर जीत हासिल करेगी. तेजस्वी ने बिहार में शराबबंदी पर नीतीश सरकार को कटघरे में लिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी कहते हैं कि बिहार में शराबबंदी है. लेकिन कहां-कहां शराब मिल रही है, ये सभी को पता है और इस धंधे में कौन-कौन लोग शामिल है, ये भी सभी को पता है. उन्होंने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि योजना बना देने से नहीं होता है, योजाना को क्रियान्वयन भी करना पडता है.

Web Title: Tejashwi Yadav attack nda sarkar ​​RJD chief Lalu Prasad soon come Bihar bjp jdu ljp congress

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे