तेज प्रताप और ऐश्वर्या कोर्ट में लड़ेंगे तलाक का केस, सुलह की उम्मीद खत्म, जानें कोर्ट में कल क्या हुआ?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 9, 2019 01:19 PM2019-08-09T13:19:12+5:302019-08-09T13:19:12+5:30

तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी  12 मई 2018 को हुई थी। इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे। 

tej pratap yadav wife aishwarya both fight divorce case in patna court no compromise mood | तेज प्रताप और ऐश्वर्या कोर्ट में लड़ेंगे तलाक का केस, सुलह की उम्मीद खत्म, जानें कोर्ट में कल क्या हुआ?

तेज प्रताप और ऐश्वर्या कोर्ट में लड़ेंगे तलाक का केस, सुलह की उम्मीद खत्म, जानें कोर्ट में कल क्या हुआ?

Highlights ऐश्वर्या ने कोर्ट में अर्जी दाखिल करते हुये कहा कि तेज प्रताफ ड्रग्स एडिक्ट हैं। कोर्ट ने इससे पहले तेज प्रताप और ऐश्वर्या को सुलह करने का वक्त दिया था।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ने शादी के कुछ महीने बाद ही अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की मांग की थी। आठ अगस्त को तेज प्रताप और ऐश्वर्या की तलाक अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई हुई। ऐश्वर्या कोर्ट में अपने माता-पिता के साथ पहुंची। कोर्ट ने इससे पहले तेज प्रताप और ऐश्वर्या को सुलह करने का वक्त दिया था। तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय के बीच सुलह कराने के लिए काउंसलर ने दो घंटे तक कोशिश की। लेकिन दोनों ने कोर्ट में सुलह के लिए साफ इनकार कर दिया है। अब तेज प्रताप और ऐश्वर्या कोर्ट में तलाक का केस लड़ेगे। 

आठ अगस्त को पटना सिविल कोर्ट ने ऐश्वर्या की ओर से दिए गए घरेलू हिंसा संबंधी आवेदन पर प्रोटेक्शन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। ऐश्वर्या पटना सिविल कोर्ट में दोपहर एक बजे तक पहुंचीं। साथ में उनके विधायक पिता चन्द्रिका राय और मां भी थे। ऐश्वर्या के पहुंचने के बाद थोड़ी देर में तेज प्रताफ भी कोर्ट पहुंचे। कोर्ट में ऐश्वर्या की ओर दिल्ली हाईकोर्ट के अधिवक्ता मालविका राजकोरिया केस लड़ रही हैं। वहीं, तेज प्रताप के लिए के अमित खेमका लड़ रहे हैं। 

ऐश्वर्या का पति तेज प्रताप पर आरोप

पत्नी ऐश्वर्या ने तेज प्रताप यादव पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। तेज प्रताप यादव की पत्नी ने कोर्ट में अपने पति से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की है।  बीते मंगलवार (06 अगस्त, 2019) को ऐश्वर्या ने कोर्ट में अर्जी दाखिल करते हुये कहा कि तेज प्रताफ ड्रग्स एडिक्ट हैं, वह गांजा पीते हैं। ऐश्वर्या ने यह भी आरोप लगाया कि तेज प्रताप उन्हें मानसिक और शारीरिक प्रताड़ित करते हैं।  ऐश्वर्या राय ने धारा 26 महिला विरोध घेरलू हिंसा एक्ट 2005 के तहत फैमिली कोर्ट से सुरक्षा भी मांगी है। शिकायत में ऐश्वर्या ने दावा किया है कि शादी के बाद उन्हें तुरंत ही इस बात का पता चल गया कि उनके पति ड्रग्स लेते हैं। ड्रग्स के नशे में वो कई बार भगवान शिव के अवतार भी बनते हैं।

इंडिया टूडे के मुताबिक ऐश्वर्या ने आरोप लगाया है कि तेज प्रताप राधा और भगवान कृष्ण के कपड़े पहनकर भगवान की तरह दिखने की कोशिश करते हैं। ड्रग्स लेने के बाद तो वो महिलाओं के कपड़े पहन कर और घाघरा-चोली पहन कर बालों में विग लगाते हैं और राधा बनते हैं।

तेज प्रताप का पत्नी ऐश्वर्या पर आरोप 

तेज प्रताप ने कोर्ट में कहा था कि वह दम घोटू माहौल में नहीं जी सकते और तलाक के अपने फैसले पर अडिग हैं। तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने तलाक की याचिका पर कहा था, 'वे एक-दूसरे के साथ नहीं रह सकते। तेज प्रताप यादव की तरफ से हिंदू मैरिज ऐक्ट के तहत अदालत में अर्जी दाखिल की गई थी। 

तेज प्रताप के वकील ने कहा है कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांगा जा सकता है।  

तेज प्रताप ने कोर्ट में यह भी बताया था, शुरुआत में तो मेरे घरवालों ने भी उसका(ऐश्वर्या राय) काफी साथ दिया लेकिन बाद में धीरे-धीरे घरवालें भी उससे तंग आ गए। वह किसी की भी बात को नहीं सुनती है। ना ही वो मेरे घरवालों की इज्जत करती है। 

12 मई 2018 को हुई थी तेज प्रताप औप ऐश्वर्या की शादी 

तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी  12 मई 2018 को हुई थी। इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे। 

चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची की जेल में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पैरोल पर रिहा होकर शादी में शिरकत की थी। मैनेजमेंट की डिग्रीधारी ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं और अभी राजद के विधायक हैं। ऐश्वर्या के दादा दारोगा राय 1960 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे।

Web Title: tej pratap yadav wife aishwarya both fight divorce case in patna court no compromise mood

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे