तेज प्रताप लंबे समय के बाद मां से मिले, ऐश्वर्या से तलाक को लेकर राबड़ी देवी ने कही ये चौंकाने वाली बात 

By एस पी सिन्हा | Published: January 1, 2019 05:11 PM2019-01-01T17:11:00+5:302019-01-01T17:16:51+5:30

ज प्रताप यादव ने राबड़ी देवी से मिलकर मां को जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही नये साल में नयी ऊर्जा के लिए आशीर्वाद भी लिया. इसके बाद तेजप्रताप ने कहा कि मां हमेशा उनके समर्थन में रहीं हैं. उन्होंने कहा कि मां राबड़ी देवी उनके साथ हैं. मां उनकी हर जिद पूरी करती रहीं हैं. 

tej pratap yadav meets mother rabri devi after long time | तेज प्रताप लंबे समय के बाद मां से मिले, ऐश्वर्या से तलाक को लेकर राबड़ी देवी ने कही ये चौंकाने वाली बात 

तेज प्रताप लंबे समय के बाद मां से मिले, ऐश्वर्या से तलाक को लेकर राबड़ी देवी ने कही ये चौंकाने वाली बात 

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव मंगलवार (1 जनवरी) जनता दरबार छोडकर अचानक तेजस्वी के सरकारी बंगले पर पहुंच गए और अपनी मां राबड़ी देवी को वहीं बुलाकर मुलाकात की. तेजस्वी यादव पटना के पांच देशरत्न मार्ग में रहते हैं जहां बंद कमरे में राबड़ी देवी और तेजप्रताप के बीच मुलाकात हुई. हालांकि इस मुलाकात से तेजस्वी ने खुद को दूर रखा है. वहीं, इस पल मां-बेटे के बीच भावुकता भी देखी गई. 

तेज प्रताप यादव ने राबड़ी देवी से मिलकर मां को जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही नये साल में नयी ऊर्जा के लिए आशीर्वाद भी लिया. इसके बाद तेजप्रताप ने कहा कि मां हमेशा उनके समर्थन में रहीं हैं. उन्होंने कहा कि मां राबड़ी देवी उनके साथ हैं. मां उनकी हर जिद पूरी करती रहीं हैं. 

तेजस्‍वी से संबंध में कहा कि उनका भाई से कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि वे तेजस्‍वी को आज ही मुख्‍यमंत्री घोषित करते हैं. पत्‍नी ऐश्वर्या से तलाक मामले पर कहा कि देानों के बीच अब कोई रिश्‍ता नहीं है. वे आगामी आठ तारीख को तलाक की सुनवाई के दौरान कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे. मुलाकात के बाद राबड़ी देवी भावुक हो गईं और कहा कि तेजप्रताप यादव ने उन्‍हें नए साल की बधाई दी. 

राबड़ी देवी ने कहा कि मां तो मां होती है. मां सभी बाल-बच्‍चों के साथ है. ऐश्‍वर्या को नववर्ष की बधाई देने के साल को वे टालतीं नजर आईं. राबड़ी देवी ने देश-प्रदेश वासियों को नए साल की बधाई देते हुए इस साल केंद्र से नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया. 

बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी ने इस मुलाकात में तेजप्रताप यादव को समझाने की कोशिश की. तेजप्रताप यादव पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने की जिद पर अड़े हैं. कहा जा रहा है कि यह बातचीत का अहम मुद्दा रहा. साथ ही इधर तेजप्रताप की राजनीतिक सक्रियता तथा उनके पक्ष में लालू परिवार से अलग-थलग पडे दोनों मामा साधु यादव व सुभाष यादव के उनके पक्ष में खड़े होने पर भी बातचीत हुई. 

तेज प्रताप यादव अपनी मां राबड़ी देवी से मुलाकात कर भावुक हो गये. मुलाकात कर वापस लौट रहे तेज प्रताप ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐश्वर्या के परिवार वालों ने मुझे बहुत प्रताड़ित किया है. उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या के परिवार वालों ने मेरी पीछे सीआईडी छुड़वा दिया है. 

तेज प्रताप यादव ने कहा कि मैंने कोर्ट में सारी बातें कही है. उन्होंने कहा कि एक दिन लोग यह बोलेंगे की तेज प्रताप सही था. तेज प्रताप यादव ने अपने अंदाज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी बधाई दी. मीडिया के सामने ही तेज प्रताप ने कहा-'चाचा सुन रहे हैं ना मेरी तरफ से आपको नये साल की शुभकामनाएं'. तेजप्रताप यादव की इस मुलाकात के बाद परिवार से उनकी दूरियां कम होने की उम्‍मीद है. हालांकि, तेजप्रताप ने साफ किया है कि वे घर लौटने नहीं जा रहे. 

यहां उल्लेखनीय है कि पत्‍नी एश्‍वर्या राय से तलाके के मुद्दे पर तेजप्रताप को परिवार का साथ नहीं मिल रहा है. इससे नाराज होकर वे घर से अलग रह रहे हैं. तेजप्रताप चाहते हैं कि परिवार के लोग उन्‍हें उनके तलाक के मामले में साथ दें. परिवार से नाराज होकर तेजप्रताप पहले काशी-वृंदावन गए, फिर तलाक की अर्जीपर सुनवाई के लिए पटना पहुंचे तो भी घर नहीं गए. फिर, एक रात अचानक घर से सामान लेकर निकल गए. इसके बाद से वे अलग रह रहे हैं. 

उन्‍होंने राज्‍य सरकार से अपने लिए अलग बंगला भी ले लिया है, जिसमें खरमास बाद शिफ्ट करने का प्‍लान है. इस बीच उन्‍होंने अपनी राजनीतिक सक्रियता भी बढ़ा दी है. वे पार्टी कार्यालय में लगातार जनता दरबार लगा रहे हैं. परिवार से बढ़ी दूरियों के बीच तेजप्रताप की मां व भाई से इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. 

पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देने के बाद से ये दूसरा मौका है जब तेज प्रताप की मुलाकात अपनी मां से होगी. इससे पहले दोनों की मुलाकात अपने रिश्तेदार के घर हुई शादी में हुई थी. तलाक प्रकरण के बाद से ही तेज प्रताप यादव ने परिवार से दूरी बना ली थी. 

तेज प्रताप यादव पटना में रहते हुए भी मां राबडी देवी और भाई तेजस्वी यादव से दूरी बनाकर रह रहे हैं. पत्नी के साथ तलाक की अर्जी फाइल करने के बाद से ही घर छोड चुके हैं. वहीं, नये साल के शुरुआत में दोनों की मुलाकात लालू परिवार के लिए अहम मानी जा रही है. 

Web Title: tej pratap yadav meets mother rabri devi after long time

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे