तेज प्रताप ने ऐश्‍वर्या से तलाक की अर्जी के बाद उठाया एक नया कदम, घरवाले हो सकते हैं निराश

By एस पी सिन्हा | Published: December 2, 2018 05:08 PM2018-12-02T17:08:32+5:302018-12-02T20:32:26+5:30

सूत्रों के अनुसार, तेज प्रताप ने पटना में रहने के लिए बतौर विधायक नए आवास के आवंटन का आवेदन सरकार को दिया है। सूत्र बताते हैं कि इस पर सकारात्मक विचार करते हुए उन्‍हें आवास आवंटित करने पर फैसला जल्‍द ही हो जाएगा।

tej pratap yadav may shift his house soon | तेज प्रताप ने ऐश्‍वर्या से तलाक की अर्जी के बाद उठाया एक नया कदम, घरवाले हो सकते हैं निराश

तेज प्रताप ने ऐश्‍वर्या से तलाक की अर्जी के बाद उठाया एक नया कदम, घरवाले हो सकते हैं निराश

अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद अब तेज प्रताप घर-परिवार से भी दूर होते दिख रहे हैं। सूत्रों की अगर मानें तो तेजप्रताप ने अब घर छोड़ने का फैसला कर लिया है। बताया जाता है कि अब वे पटना में नए आवास में रहेंगे। अब उन्‍होंने घर से दूर रहने का बड़ा फैसला भी ले लिया है।

सूत्रों के अनुसार, तेज प्रताप ने पटना में रहने के लिए बतौर विधायक नए आवास के आवंटन का आवेदन सरकार को दिया है। सूत्र बताते हैं कि इस पर सकारात्मक विचार करते हुए उन्‍हें आवास आवंटित करने पर फैसला जल्‍द ही हो जाएगा। सोमवार को उन्हें नया आवास मिल जाने की उम्मीद है। इसके बाद तेज प्रताप विधि-विधान से पूजा-पाठ करके अपने नए सरकारी आवास में प्रवेश कर सकते हैं।

सूत्रों की अगर मानें तो तेज प्रताप शुक्रवार की देर रात करीब एक बजे कुछ देर के लिए मां राबड़ी देवी के सरकारी आवास गए और कुछ सामान लेकर घर से निकल गए। तेज प्रताप ने खुद को परिवारवालों से दूर कर लिया है ताकि कोई उनपर दबाव ना बना सके। वह पटना में रहकर भी घर से दूर-दूर रह रहे हैं। ऐसे में परिवारवालों के साथ अब राजद नेताओं ने भी उनसे दूरी बना ली है। ऐसा इसलिए कि जिस दिन तेजप्रताप के तलाक याचिका पर पहली सुनवाई थी, उस दिन वहां राजद का कोई नेता मौजूद नहीं था।

दूसरी ओर शुक्रवार को तेज प्रताप जब बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन विधानसभा पहुंचे तो वहां भी राजद का कोई नेता मौजूद नहीं था। हालांकि तेज प्रताप विधानसभा के लॉबी में थोड़ी देर बैठे रहे और फिर वापस घर ना जाकर अपने दोस्तों के साथ कार से निकल गए थे। ऐसे में लग रहा है कि तमाम परेशानियों को झेल रहा लालू परिवार तेज प्रताप के गुस्से ने पार्टी और लालू परिवार की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं। ऐसे में तेज प्रताप को लेकर अब पार्टी के नेताओं के रूख भी लगता है कि बदलने लगे हैं।

यहां उल्लेखनीय है कि तेज प्रताप ने पटना परिवार न्‍यायालय में पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाके के लिए अर्जी दाखिल की है। इस मुद्दे पर परिवार का साथ नहीं मिलने पर वे पहले तो रांची जाकर पिता लालू प्रसाद यादव ये मिले थे, लेकिन उनका भी समर्थन नहीं मिला। इसके बाद वे घर-परिवार से दूर तीर्थों में पूजा-पाठ के लिए निकल गए। वहां से तलाक की पहली सुनवाई के दिन 29 नवंबर को लौटे भी तो होटल में या दोस्‍तों के पास रुके हैं।

इस बीच तेज प्रताप को समझाने की पिता लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी तथा भाई तेजस्‍वी यादव व बहन मीसा भारती सहित परिवार के सभी सदस्‍यों ने की है, लेकिन वे टस से मस नहीं हो रहे हैं। तलाक की पहली सुनवाई के दिन भी उन्‍होंने समझौते की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वे अपने फैसले पर अटल हैं। वहीं, परिवार वालों ने भी उन्हें समझाकर अब उनका निजी मामला उनपर ही छोड़ दिया है। 

भाई तेजस्‍वी यादव ने विधानसभा के हालिया शीतकालीन सत्र के दौरान मीडिया से बातचीत में इसे निजी मामला बताते हुए स्‍पष्‍ट कहा कि तेजप्रताप बालिग हैं और उन्‍हें पता है कि क्‍या करना है। ऐसे में अब यह कहा जा रहा है कि तेज प्रताप ने भी दबाव से बचने के लिए खुद को परिवारवालों से दूर कर लिया है।

English summary :
After filing a divorce petition from his wife Aishwarya Rai, now, Lalu Prasad Yadav and Rabri Devi's son Tej Pratap Yadav is in news. As per the latest news Tej Pratap Yadav has now decided to leave the house.


Web Title: tej pratap yadav may shift his house soon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे