TCS recruitment Tata Consultancy Services to hire over 40,000 in FY22 | काम की खबर: दुनिया की बड़ी IT कंपनी दे रही है 40 हजार लोगों को नौकरी, इंफोसिस को भी चाहिए इस साल 26 हजार फ्रेशर्स
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsइस साल आईटी सेक्टर में हायरिंग को लेकर बड़ी खबर आ रही है। इंफोसिस और टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज ने नई नौकरियों का ऐलान किया है।टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस ने 40,000 नए कर्मचारियों के कैंपस प्लेसमेंट का फैसला लिया है।

Tata Consultancy Services (TCS) Hire 40,000: कोरोना वायरस महामारी के बीच TCS (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज)  बेरोजगार युवाओं को बड़ी राहत देने का काम किया है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज अगले साल  40,000 नए कर्मचारियों के कैंपस प्लेसमेंट देगी। कंपनी ने पिछले साल भी लगभग इतने ही युवाओं को नौकरी दी थी। 

TCS के एचआर मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि हमारा ऑपरेटिंग मॉडल बहुत ही अच्छा है। यह कैंपस से आने वाले लोगों पर आधारित है। अब राष्ट्रीय क्वालीफायर टेस्ट साल में चार बार हो रहा है जो हमें जरूरत पड़ने पर और अधिक लोगों में ले जाने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा कि नए हायरिंग का बड़ा हिस्सा जल्द ही कंपनी को ज्वॉइन कर सकता है। 

उन्होंने आगे कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि कंपनी में कर्मचारियों की मांग आने वाले समय में किस तरह की रहेगी। वहीं इंफोसिस जिन 26 हजार फ्रैशर्स को नौकरी देगी, उनमें से 24 हजार लोग भारत से जबकि 2 हजार विदेशों से लिए जाएंगे। अच्छे तिमाही नतीजे पेश करने के बाद इंफोसिस ने 26 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देने की बात कही है। 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के ईवीपी और ग्लोबल हेड ह्यूमन रिसोर्सेज मिलिंद लक्कड़ के हवाले से लिखा, फ्रेशर युवाओं की भर्ती के लिए कंपनी जल्द ही संपर्क कर सकती है। कंपनी ने माना जल्दी बिजनस पटरी पर लौटेगी। उन्होंने कहा कि फ्रेशर को हायर करने की हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश में 40 हजार भर्तियां करेंगे। 

Web Title: TCS recruitment Tata Consultancy Services to hire over 40,000 in FY22

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे