न्यूजलॉन्ड्री और न्यूजक्लिक वेबसाइट के ऑफिस पहुंचे आयकर अधिकारी, कहा- ये 'सर्वे' है 'छापा' नहीं

By विनीत कुमार | Published: September 10, 2021 04:37 PM2021-09-10T16:37:10+5:302021-09-10T19:45:25+5:30

आयकर विभाग के अधिकारी शुक्रवार को न्‍यूज वेबसाइट NewsClick और Newslaundry के दफ्तर पहुंचे। हालांकि अधिकारियों ने इसे 'छापेमारी' नहीं बल्कि 'सर्वे' बताया है।

Tax officers reached at offices of NewsClick and Newslaundry news websites says reports | न्यूजलॉन्ड्री और न्यूजक्लिक वेबसाइट के ऑफिस पहुंचे आयकर अधिकारी, कहा- ये 'सर्वे' है 'छापा' नहीं

न्यूजलॉन्ड्री और न्यूजक्लिक के कार्यालय पहुंचे आयकर अधिकारी (फाइल फोटो)

Highlightsन्यूजलॉन्ड्री और न्यूजक्लिक के कार्यालय पहुंचे इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी।अधिकारियों ने इस एक सर्वे बताया है, न्यूजक्लिक पर इसी साल पड़ा था प्रवर्तन निदेशालय का छापा।

नई दिल्ली: न्यूज वेबसाइट न्यूजलॉन्ड्री और न्यूजक्लिक के कार्यालय में आयकर विभाग के अधिकारियों के पहुंचने की खबर है। हालांकि एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने इसे एक सर्वे बताया है। अधिकारियों ने कहा है कि ये छापा नहीं बल्कि सर्वे है। फिलहाल इस मामले में और जानकारी का इंतजार है। 

इस बीच 'द क्विंट' वेबसाइट ने द इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े एक रिपोर्टर के हवाले से बताया है कि न्यूजक्लिक कार्यालय के अंदर के लोगों के साथ कोई संपर्क स्थापित नहीं हो पा रहा है।

वहीं, 'द वायर' ने घर से काम कर रहे न्यूजक्लिक के एक वरिष्ठ कर्मचारी के हवाले से कहा- तलाशी और जब्ती के आदेश हैं, इसलिए कार्यालय में मौजूद सभी लोगों के फोन जब्त कर लिया गया है। ऐसे में कोई भी जानकारी हासिल करना मुश्किल हो रहा है।

वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि इन संस्थानों से जुड़े कुछ कर भुगतान विवरण की जांच के लिए ये ऑपरेशन संचालित किया गया है।

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत इसी साल फरवरी में प्रवर्तन निदेशालय ने न्यूजक्लिक और इसके संस्थापकों पर छापा मारा था। दरअसल दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान कानून का उल्लंघन करते हुए वर्ल्डवाइड मीडिया होल्डिंग्स एलएलसी अमेरिका से 9.59 करोड़ रुपये का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्राप्त हुआ। 

इससे पहले हाल में दैनिक भास्कर अखबार के देश भर के कई कार्यालयों में छापा पड़ा था। वहीं यूपी के टीवी चैनल 'भारत समाचार' पर छापा भी सुर्खियों में रहा था। 

Web Title: Tax officers reached at offices of NewsClick and Newslaundry news websites says reports

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे