TamilNadu civic polls: नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव, डीएमडीके प्रमुख विजयकांत बोले- अकेले लड़ेंगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 15, 2021 02:11 PM2021-09-15T14:11:54+5:302021-09-15T14:12:59+5:30

TamilNadu civic polls: तमिलनाडु में नव गठित चेंगलपट्टू, तेनकासी और कल्लाकुरिची जिलों सहित नौ जिलों के लिए दो चरणों में मतदान छह और नौ अक्टूबर को होगा।

TamilNadu civic polls DMDK party chief Vijayakant will contest alone local body polls in nine districts | TamilNadu civic polls: नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव, डीएमडीके प्रमुख विजयकांत बोले- अकेले लड़ेंगे

नौ जिलों में 27,000 से अधिक पदों पर ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में अक्टूबर में होंगे।

Next
Highlightsवोटों की गिनती 12 अक्टूबर को होगी।कुल 27,003 पदों पर चुनाव होंगे।बुधवार से नामांकन पत्र दाखिल करना शुरू होगा।

TamilNadu civic polls: डीएमडीके प्रमुख विजयकांत ने बुधवार को घोषणा की कि पार्टी तमिलनाडु के नौ जिलों में स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी। तमिलनाडु राज्य निर्वाचन आयोग ने घोषणा की कि राज्य के नौ जिलों में 27,000 से अधिक पदों पर ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में अक्टूबर में होंगे।

विजयकांत ने एक बयान में कहा, "डीएमडीके नौ जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी।" चुनाव के इच्छुक उम्मीदवार गुरुवार और शुक्रवार को संबंधित जिला पार्टी कार्यालयों से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदनों को कार्यालयों में जमा करना होगा। पार्टी के पदाधिकारी और प्राथमिक सदस्य आवेदन करने के पात्र हैं। जिला पंचायत संघ सदस्य पद के लिए आवेदन शुल्क 4,000 रुपये है, जबकि पंचायत संघ सदस्य पद के लिए 2,000 रुपये है। द्रमुक और उसके सहयोगी उत्तरी तमिलनाडु के सात जिलों सहित नौ जिलों में 6 अक्टूबर और 9 अक्टूबर को होने वाले ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों का सामना करने के लिए कमर कस रहे हैं।

विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक की सहयोगी पट्टली मक्कल काची (पीएमके) ग्रामीण निकाय चुनावों में अकेले उतरेगी। पीएमके अध्यक्ष जीके मणि ने कहा कि अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। पार्टी के संस्थापक-नेता एस रामदास और पार्टी की युवा शाखा के प्रमुख अंबुमणि रामदास की अध्यक्षता में निर्णय हुआ।

आयोग के आयुक्त वी. पलानीकुमार ने कार्यक्रम जारी किया। निर्वाचन आयोग की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 28 जिलों में, जहां 2019 में निकाय चुनाव हुए थे, वहां 789 रिक्त पदों के लिए भी चुनाव होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि नव गठित चेंगलपट्टू, तेनकासी और कल्लाकुरिची जिलों सहित नौ जिलों के लिए दो चरणों में मतदान छह और नौ अक्टूबर को होगा।

कुल 27,003 पदों पर चुनाव होंगे। बुधवार से नामांकन पत्र दाखिल करना शुरू होगा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अलग-अलग पदों के लिए दलीय आधार पर और गैर दलीय आधारित चुनाव होंगे तथा विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग रंग के मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाएगा। वोटों की गिनती 12 अक्टूबर को होगी।

Web Title: TamilNadu civic polls DMDK party chief Vijayakant will contest alone local body polls in nine districts

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे