T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच पर हमला, बाबा रामदेव बोले-क्रिकेट और आतंकवाद एक साथ नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 23, 2021 08:41 PM2021-10-23T20:41:46+5:302021-10-23T20:45:10+5:30

T20 World Cup: हरिद्वार पतंजलि योगपीठ के संस्थापक स्वामी बाबा रामदेव ने टी 20 क्रिकेट विश्व कप में शनिवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर हमला बोला है.

T20 World Cup india pakistan cricket match yoga guru baba ramdev attack pm imran khan icc bcci cricket and terrorism are not together | T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच पर हमला, बाबा रामदेव बोले-क्रिकेट और आतंकवाद एक साथ नहीं

पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों और जम्मू-कश्मीर में चल रहे हमलों से बढ़ गई है.

Next
Highlightsआतंकवाद और क्रिकेट साथ साथ नहीं हो सकता है. पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच राष्ट्र धर्म एवं राष्ट्रहित के विपरीत है.ऐसे हालात में मैच नहीं होना चाहिए.

नागपुरः भारत और पाकिस्तान के बीच कल मैच खेला जाएगा. हालांकि क्रिकेट फैंस इस मैच का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों को लगता है कि भारत को इस मैच का बहिष्कार करना चाहिए.

हरिद्वार पतंजलि योगपीठ के संस्थापक स्वामी बाबा रामदेव ने टी 20 क्रिकेट विश्व कप में शनिवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर हमला बोला है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि आतंकवाद और क्रिकेट साथ साथ नहीं हो सकता है. एक ओर क्रिकेट और दूसरी ओर आतंकवाद का खेला एक साथ नहीं होना चाहिए.

लोकमत पत्र समूह के नागपुर संस्करण के स्वर्ण महोत्सव वर्ष के उपलक्ष्य में रविवार को आयोजित राष्ट्रीय अंतरधर्मीय परिषद में हिस्सा लेने नागपुर पहुंचे बाबा रामदेव विमानतल पर पत्रकारों के सवालों पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच राष्ट्र धर्म एवं राष्ट्रहित के विपरीत है. ऐसे हालात में मैच नहीं होना चाहिए.

भारत द्वारा अपने पड़ोसियों के साथ क्रिकेट नहीं खेलने की मांग हाल ही में पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों और जम्मू-कश्मीर में चल रहे हमलों से बढ़ गई है. इसमें योग गुरु और हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ के संस्थापक स्वामी रामदेव बाबा ने भी स्पष्ट किया है कि भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच राष्ट्र के खिलाफ और राष्ट्रवाद के खिलाफ है.

लोकमत समाचार पत्र समूह के नागपुर संस्करण के स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर रविवार 24 अक्टूबर को नागपुर में एक राष्ट्रीय अंतरधार्मिक सम्मेलन का आयोजन किया गया है. सम्मेलन विभिन्न धर्मों के शिक्षकों की उपस्थिति में 'सामाजिक सद्भाव और भारत की भूमिका के लिए वैश्विक चुनौतियां' पर केंद्रित होगा.

पेट्रोल- डीजल पर सरकार का बचाव

बाबा रामदेव ने पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि पर केंद्र सरकार का बचाव किया. उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर क्रूड ऑयल के मूल्य के अनुपात में पेट्रोल- डीजल बेचा जाए तो दोनों सस्ते हो जाएंगे. लेकिन ईंधन पर टैक्स लगाया जाता है. सरकार एवं देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए यह जरूरी है. सरकार इसकी वहज से टैक्स नहीं हटा पा रही है. लेकिन कभी ना कभी यह टैक्स जरूर हटेगा और पेट्रोल- डीजल सस्ते होंगे.

Web Title: T20 World Cup india pakistan cricket match yoga guru baba ramdev attack pm imran khan icc bcci cricket and terrorism are not together

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे