Swaraj Kaushal, husband of Sushma Swaraj, supported the Modi government in the Bru-Reang case, know what is the Bru-Reang case! | Video: सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने ब्रू-रियांग मामले में मोदी सरकार का किया समर्थन, जानें क्या है ब्रू-रियांग मामला!
Video: सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने ब्रू-रियांग मामले में मोदी सरकार का किया समर्थन, जानें क्या है ब्रू-रियांग मामला!

Highlightsसरकार के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह तदर्थ समाधान नहीं बल्कि स्थायी समाधान है। 1990 से 1993 के बीच मिजोरम के राज्यपाल रहे स्वराज ने कहा, 'यह समझौता एक समाधान है, जो अंतिम होने वाला है। यह बहुत महत्वपूर्ण है।

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने ब्रू-रियांग मामले में सरकार के फैसले का समर्थन किया है। मिजोरम के पूर्व राज्यपाल स्वराज ने कहा, 'यह समझौता एक समाधान है, जिससे एक बड़ा समस्या अंतिम होने वाला है। यह बहुत महत्वपूर्ण है। इसके पीछे बहुत सारे नेक इरादे हैं। 23 साल से ज्यादा समय तक ब्रू लोग कैंप में रह रहे थे। समझौता उन्हें स्थायी रूप से बसाने के लिए है ताकि वे गरिमापूर्ण जीवन जी सकें। शिविरों से सबकुछ गायब था।' 

दरअसल, मिजोरम के 30 हजार से ज्यादा ब्रू-रियांग शरणार्थियों को स्थायी रूप से त्रिपुरा में बसाने के सरकार के फैसले पर सुषमा स्वराज के पति और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल स्वराज कौशल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह तदर्थ समाधान नहीं बल्कि स्थायी समाधान है। 1990 से 1993 के बीच मिजोरम के राज्यपाल रहे स्वराज ने कहा, 'यह समझौता एक समाधान है, जो अंतिम होने वाला है। यह बहुत महत्वपूर्ण है।

इसके पीछे बहुत सारे नेक इरादे हैं। 23 साल से ज्यादा समय तक ब्रू लोग कैंप में रह रहे थे। समझौता उन्हें स्थायी रूप से बसाने के लिए है ताकि वे गरिमापूर्ण जीवन जी सकें। शिविरों से सबकुछ गायब था।'

 

English summary :
Swaraj Kaushal, husband of Sushma Swaraj, supported the Modi government in the Bru-Reang case, know what is the Bru-Reang case!


Web Title: Swaraj Kaushal, husband of Sushma Swaraj, supported the Modi government in the Bru-Reang case, know what is the Bru-Reang case!
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे