दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के 'डी कंपनी' के साथ संबंध थे: महाराष्ट्र एटीएस

By भाषा | Published: September 15, 2021 07:14 PM2021-09-15T19:14:46+5:302021-09-15T19:14:46+5:30

Suspected terrorist caught by Delhi Police had links with 'D Company': Maharashtra ATS | दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के 'डी कंपनी' के साथ संबंध थे: महाराष्ट्र एटीएस

दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के 'डी कंपनी' के साथ संबंध थे: महाराष्ट्र एटीएस

Next

मुंबई, 15 सितंबर महाराष्ट्र के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकवादी जान मोहम्मद शेख के करीब 20 साल पहले 'डी कंपनी' के साथ संबंध थे।

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के गिरोह के लिए 'डी कंपनी' शब्द का उपयोग किया जाता है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से प्रशिक्षण पाए दो आतंकियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकी कथित तौर पर त्योहारों के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र समेत देश भर में धमाके करने की साजिश रच रहे थे।

गिरफ्तार लोगों में से शेख मुंबई का रहने वाला है। मुंबई पुलिस और एटीएस के अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को परिवार के सदस्यों से पूछताछ की थी।

पुलिस ने कहा था कि इस आतंकी साजिश के पीछे पाकिस्तान में रह रहे दाउद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम का हाथ था।

महाराष्ट्र एटीएस के प्रमुख विनीत अग्रवाल ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि शेख '' डी कंपनी का गुर्गा'' था और तब उसे सीमा पार से निर्देश मिलते थे।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें करीब 20 साल पहले शेख के डी-कंपनी से संबंध होने के बारे में पता चला था।

उन्होंने कहा कि उस समय शेख के खिलाफ शहर में गोलीबारी और तोड़-फोड़ से जुड़े मामले में पायधनी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। साथ ही कहा कि अन्य आरोपियों के साथ ही शेख भी पुलिस के रडार पर था।

महाराष्ट्र एटीएस के अधिकारी ने कहा कि शेख के ठिकानों की तलाशी लेने पर कोई हथियार या विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि एटीएस का दल शेख से पूछताछ के लिए दिल्ली जाएगा और दिल्ली पुलिस के साथ संबंधित जानकारी साझा करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Suspected terrorist caught by Delhi Police had links with 'D Company': Maharashtra ATS

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे