सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवाद को लेकर विश्व में कड़ा संदेश भेजा:शाह

By भाषा | Published: October 14, 2021 06:34 PM2021-10-14T18:34:03+5:302021-10-14T18:34:03+5:30

Surgical strike sent a strong message to the world on terrorism: Shah | सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवाद को लेकर विश्व में कड़ा संदेश भेजा:शाह

सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवाद को लेकर विश्व में कड़ा संदेश भेजा:शाह

Next

पणजी, 14 अक्टूबर आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि पांच साल पहले भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई ने विश्व में कड़ा सदेश दिया कि कोई भी देश की सीमा में हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के शासनकाल में भारत ने आतंकवादी हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया जबकि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के शासनकाल में ऐसा नहीं होता था।

दक्षिण गोवा के धारबंदोरा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि यूपीए शासनकाल के दौरान सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ कर अशांति फैलाते थे और केंद्र की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जाती थी लेकिन अब भारत उसी भाषा में जवाब देता है जो उन्हें (आतंकियों को) समझ में आती है।

शाह ने रक्षा मंत्री के तौर पर भाजपा के दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर के योगदान को भी याद किया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सैन्य अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले के जवाब में भारत ने 29 सितंबर 2016 को नियंत्रण रेखा के पास सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Surgical strike sent a strong message to the world on terrorism: Shah

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे