नेटफ्लिक्स-ऐमजॉन प्राइम को रेग्युलेट करने संबंधी याचिका पर SC में हुई सुनवाई, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 10, 2019 12:17 PM2019-05-10T12:17:32+5:302019-05-10T12:17:32+5:30

दिल्ली हाईकोर्ट में नेटफ्लिक्स और ऐमजॉन प्राइम वीडियो को लेकर याचिका दायर की गई थी। इस याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने आठ फरवरी को खारिज कर दिया था, जिसके बाद याचिकाकर्ता ने सुप्रीम अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया।

Supreme Court issues notice to Centre on a plea Netflix and Amazon Prime Video regulate | नेटफ्लिक्स-ऐमजॉन प्राइम को रेग्युलेट करने संबंधी याचिका पर SC में हुई सुनवाई, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को नेटफ्लिक्स और ऐमजॉन प्राइम वीडियो जैसे ऑनलाइन मीडिया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की कार्यप्रणाली को रेग्युलेट करने संबंधी याचिका पर सुनवाई की। इस संबंध में कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। बता दें, याचिका में सरकार द्वारा गाइडलाइंस जारी करने की मांग की गई थी।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में नेटफ्लिक्स और ऐमजॉन प्राइम वीडियो को लेकर याचिका दायर की गई थी। इस याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने आठ फरवरी को खारिज कर दिया था, जिसके बाद याचिकाकर्ता ने सुप्रीम अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया।



नेटफ्लिक्स और ऐमजॉन प्राइम वीडियो जैसे ऑनलाइन मीडिया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को रेग्युलेट करने के लिए दिल्ली स्थित एक एनजीओ ने याचिका दायर की थी, जिसमें उल्लेख किया था कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बिना लाइसेंस और नियमों के चल रहे हैं। साथ ही साथ नियमित फिल्मों के लिए प्रमाणन भी नहीं है। 

Web Title: Supreme Court issues notice to Centre on a plea Netflix and Amazon Prime Video regulate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे