CBI विवाद पर ट्वीट कर फंसे प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस

By स्वाति सिंह | Published: February 6, 2019 12:26 PM2019-02-06T12:26:17+5:302019-02-06T12:30:37+5:30

प्रशांत भूषण ने अपने ट्वीट में कथित तौर पर आरोप लगाया था कि वेणुगोपाल ने केंद्र की तरफ से पेश होकर राव की नियुक्ति के मुद्दे पर शीर्ष अदालत को गुमराह किया था।

Supreme Court issues contempt notice to Prashant Bhushan | CBI विवाद पर ट्वीट कर फंसे प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस

CBI विवाद पर ट्वीट कर फंसे प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल और केन्द्र की ओर से दायर मानहानि याचिका पर वकील प्रशांत भूषण से जवाब मांगा।

केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय का रुख कर कथित तौर पर कुछ विवादित ट्वीट के लिए जानेमाने वकील प्रशांत भूषण पर अवमानना की कार्यवाही शुरू करने की मांग की थी। दरअसल, भूषण ने पिछले दिनों कुछ ट्वीट किए थे जिसके बारे में केंद्र की दलील है कि वे एम नागेश्वर राव की सीबीआई के अंतरिम निदेशक के तौर पर नियुक्ति से जुड़े लंबित मामले में गलत बयान देने जैसे हैं।

कुछ दिनों पहले अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने भी कथित ट्वीटों के लिए भूषण के खिलाफ ऐसी ही अवमानना की याचिका दाखिल की थी।

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ बुधवार को एनजीओ कॉमन कॉज की उस याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें राव को जांच एजेंसी का अंतरिम निदेशक नियुक्त किए जाने को चुनौती दी गई है। 

भूषण ने अपने ट्वीट में कथित तौर पर आरोप लगाया था कि वेणुगोपाल ने केंद्र की तरफ से पेश होकर राव की नियुक्ति के मुद्दे पर शीर्ष अदालत को गुमराह किया था।
 

Web Title: Supreme Court issues contempt notice to Prashant Bhushan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे