Supporters of Rajasthan CM Ashok Gehlot MLA reached Jaisalmer, Read other news | मुख्य समाचार शाम छह बजे: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के समर्थक विधायक पहुंचे जैसलमेर, पढ़ें अन्य खबरें
राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के समर्थक विधायक पहुंचे जैसलमेर (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 55,078 मामले सामने आने के बाद 16 लाख के पार हुए कुल मामले।आज (शुक्रवार) से महज दो दिन पहले देश में संक्रमण के 15 लाख मामले थे। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि भारत के पूर्वी लद्दाख में चीन की हालिया आक्रामकता और भूटान में भूमि के लिए दावे उसके इरादों को दिखाते हैं।

नयी दिल्ली: शुक्रवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से शाम छह बजे तक जारी कुछ मुख्य समाचार इस प्रकार हैं...

राजस्थान लीड कांग्रेस अदालत के आदेश के खिलाफ राज कांग्रेस के मुख्य सचेतक की शीर्ष अदालत में याचिका

नयी दिल्ली, राजस्थान कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बर्खास्त उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायकों की अयोग्यता की कार्यवाही में उच्च न्यायालय के 24 जुलाई के आदेश को चुनौती देते हुये शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की।

ईडी सुशांत सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी ने धनशोधन का मामला दर्ज किया

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में धनशोधन का एक मामला दर्ज कर लिया है।

राहुल यूनुस कोविड-19 ने वित्तीय प्रणालियों की खामियां उजागर की: मोहम्मद यूनुस

नयी दिल्ली, नोबेल पुरस्कार से सम्मानित ग्रामीण बैंक के संस्थापक मोहम्मद यूनुस ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने दुनिया को चिंतन करने और ऐसी नई व्यवस्था बनाने का ‘‘प्रबल’’ साहसिक फैसला करने का मौका दिया है जहां ग्लोबल वार्मिंग न हो, धन का असमान वितरण न हो और बेरोजगारी न हो।

विधायक कांग्रेस और समर्थक विधायक पहुंचे जैसलमेर

जयपुर/जैसलमेर, राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच अशोक गहलोत खेमे के 52 विधायक शुक्रवार दोपहर जयपुर से जैसलमेर पहुंचे।

देश में कोविड-19 के एक दिन में 55 हजार से अधिक मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 16 लाख के पार

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 55,078 मामले सामने आने के बाद इस बीमारी के कुल मरीजों की संख्या शुक्रवार को 16 लाख के पार पहुंच गई। इससे महज दो दिन पहले देश में संक्रमण के 15 लाख मामले थे।

कश्मीर महबूबा पीएसए के तहत महबूबा मुफ्ती की हिरासत तीन महीने बढ़ी

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर प्रशासन ने लोक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की हिरासत शुक्रवार को तीन महीने के लिए बढ़ा दी ।

अमेरिका चीन भारत भूटान लद्दाख में चीन की आक्रामकता, भूटान में जमीन पर दावे उसके इरादों को दिखाता है : पोम्पिओ

वाशिंगटन, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि भारत के पूर्वी लद्दाख में चीन की हालिया आक्रामकता और भूटान में भूमि के लिए दावे उसके इरादों को दिखाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में बीजिंग यह देखने के लिए दुनिया की परीक्षा ले रहा है कि क्या कोई उसकी धमकियों और उकसावे वाली गतिविधियों के खिलाफ खड़ा होता है।

महाराष्ट्र सुशांत फडणवीस सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी को ईसीआईआर दर्ज करनी चाहिए : फडणवीस

मुंबई, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को धनशोधन के पहलू से जांच के लिए प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईर) दर्ज करनी चाहिए।

पाक प्रदर्शन गोलीबारी पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी में तीन की मौत, 30 घायल

कराची, पाकिस्तान में अफगानिस्तान सीमा पर एक चौकी को खोलने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में तीन लोगों की जान चली गयी जबकि 30 अन्य घायल हो गये।

अंबानी- 2जी 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की जरूरत: मुकेश अंबानी

नयी दिल्ली, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत उपायों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये सेवाएं 25 साल पहले शुरू हुई थीं और अब इसे ‘इतिहास का हिस्सा’ बनाने की जरूरत है।

न्यायालय वाहन उच्चतम न्यायालय ने लॉकडाउन के दौरान बिक्री पर फैसले तक बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगाई

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने फिलहाल भारत चरण-4 (बीएस-4) उत्सर्जन मानकों वाले वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगा दी है। न्यायालय ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान बिके बीएस-4 वाहनों पर फैसले तक इनके पंजीकरण पर रोक रहेगी।

आईपीएल दर्शक आईपीएल के दौरान 30 से 50 प्रतिशत स्टेडियम भरना चाहते हैं: एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड

नयी दिल्ली, एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के सचिव मुबाशशिर उस्मानी ने शुक्रवार को कहा कि अगर सरकार मंजूरी देती है तो वे संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में स्टेडियमों को 30 से 50 प्रतिशत तक दर्शकों से भरना चाहेंगे।

खेल पुरस्कार समिति राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिये चयन समिति में सहवाग और सरदार सिंह

नयी दिल्ली, खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 के लिये शुक्रवार को चयन समिति की घोषणा की जिसमें पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह को शामिल किया गया है। 

Web Title: Supporters of Rajasthan CM Ashok Gehlot MLA reached Jaisalmer, Read other news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे