Supply of 450 MT of oxygen from MP to Bhilai, Rourkela and Deori soon: Chauhan | मप्र को भिलाई, राउरकेला और देवरी से 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र: चौहान
मप्र को भिलाई, राउरकेला और देवरी से 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र: चौहान

भोपाल, 15 अप्रैल मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के दौरान ऑक्सीजन की कमी के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को कहा कि मध्य प्रदेश को भिलाई, राउरकेला और देवरी से लगभग 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र होगी।

चौहान ने कहा, ‘‘केन्द्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से प्रदेश को ऑक्सीजन आपूर्ति का आग्रह किया गया था। उनके प्रयासों से प्रदेश को भिलाई, राउरकेला और देवरी से लगभग 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति पर सहमति हुई। इस सहयोग के लिए मंत्रीगण का आभार है।’’

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के परिवहन के लिए युद्ध स्तर पर व्यवस्थाएं की जा रही हैं, जिसमें निजी क्षेत्र का सहयोग भी लिया जा रहा है।

चौहान ने कहा कि रेमडेसिविर टीके के लिए भी लगातार प्रयास जारी हैं। बुधवार शाम को 10,000 टीके प्राप्त हुए। निजी अस्पताल अपने स्त्रोतों से टीके मंगवा रहे हैं। राज्य शासन द्वारा 50,000 टीकों का आर्डर दिया जा चुका है।

चौहान ने कहा कि प्रदेश में लगातार बिस्तरों की संख्या बढ़ रही है। भोपाल एम्स में मल्टीकेयर हॉस्पिटल के रूप में व्यवस्था की जा रही है। इसे कोविड के लिए चिन्हित कर यहां उपलब्ध बिस्तर तथा आगामी दिनों में खाली होने वाले बिस्तर कोविड के लिए रखे जाएंगे।

इसके साथ ही प्रशासन अकादमी में नर्मदा अस्पताल के सहयोग से 150 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर विकसित किया जा रहा है। रेडक्रॉस अस्पताल भोपाल में भी कोविड देखभाल केंद्र बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इंदौर में राधा स्वामी सत्संग न्यास के सहयोग से 500 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। शीघ्र ही वहां 2,000 बिस्तरों की व्यवस्था होगी।

चौहान ने कहा कि जबलपुर, ग्वालियर और अन्य शहरों में भी निजी क्षेत्र के सहयोग से बिस्तरों के बढ़ाने के प्रयास जारी हैं जबकि 49 जिलों में कोविड केयर सेंटर बनाये जा चुके हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Supply of 450 MT of oxygen from MP to Bhilai, Rourkela and Deori soon: Chauhan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे