Supaul Police villagers catch asi sanjay kumar shukla along with a woman posted bhimpur police station bihar | सुपौल में पुलिस शर्मसार, खाकी पर दाग, रंगरेलियां मनाते पकड़ा गया दारोगा, जमकर पिटाई, कान पकड़ कर उठक-बैठक, जानिए आगे क्या हुआ...
घटना की सूचना पुलिस के वरीय अधिकारियों को लगी तो ग्रामीणों के चंगुल से एएसआई छुड़ाया.  (file photo)

Highlightsमहिला के साथ रंगरेलियां मनाते हुए ग्रामीणों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया.एएसआइ की वीडियो बना ली गई, जो कई सोशल साइट लगातार वह वायरल हो रहा है.

पटनाः बिहार पुलिस के दारोगा ड्यूटी से अधिक अय्याशी में जुटे रहते हैं. कई मामले पहले ही सामने आ चुके हैं, लेकिन एक और इसका ताजा मामला सुपौल से आया है, जहां खाकी को शर्मसार करते हुए एक एएसआई एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया.

गुस्साए ग्रामीणों ने पहले रंगीन मिजाज एएसआई संजय शुक्ल की जमकर पिटाई की इसके बाद कान पकड़ कर उठक बैठक भी कराई. घटना की सूचना पुलिस के वरीय अधिकारियों को लगी तो ग्रामीणों के चंगुल से एएसआई छुड़ाया. इस बीच लोगों ने एएसआइ की वीडियो बना ली गई, जो कई सोशल साइट लगातार वह वायरल हो रहा है.

वीडियो में कुछ ग्रामीण एसएसआइ को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं. साथ में लाठी और हाथ से उनकी पिटाई करते हुए भी वीडियो में नजर आ रहे हैं. इस घटना की जानकारी मिलते ही एसपी मनोज कुमार ने एएसआई संजय शुक्ल को निलंबित करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है.

वरीय अधिकारी मामले की गहन जांच कर रहे हैं

वरीय अधिकारी मामले की गहन जांच कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने वायरल वीडियों को देख ग्रामीणों की पहचान करनी शुरू कर दी है, ताकि कानून को हाथ में लेने वाले के विरुद्ध न्‍यायसंगत कार्रवाई की जा सके. एएसआई पर आरोप है कि घर में घुसकर महिला के साथ जबर्दस्ती की. घटना सोमवार देर रात की है.

एसपी मनोज कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. अगर एएसआई संजय शुक्ल दोषी पाया गया तो विभागीय कार्रवाई हो सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार उग्र गामीणों ने एएसआई को न सिर्फ बंधक बनाकर पीटा, बल्कि मारते-मारते उसका मुंहफोड़ दिया. इस यही नहीं दारोगा का पिस्टल भी छिन लिया. ग्रामीणों में इतना गुस्सा था कि छोटे बच्चे से लेकर बडे़ तक डंडे से पिटाई करते रहे.

सूचना जब पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया

घंटों बंधक बनाए रखा. इसकी सूचना जब पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि सोमवार की रात को भीमपुर वार्ड 10 में सामा चकेवा पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था. वहां एएसआई पहुंचे और कुछ देर के बाद अपना मोबाइल दूसरे को थमाकर निकल गए. वहां से सीधे एक महिला के घर में घुसा.

शंका होने पर गांव वाले भी पीछे से घर में घुसे. एएसआई को आपत्तिजनक हालत में देखकर सब हैरान रह गए. थोड़ी ही देर में भीड़ जुट गई. एएसआई की इस हरकत से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उसे पीटना शुरू कर दिया. बाद में उसे कान पकड़कर उठक-बैठक भी कराई. एसपी ने त्रिवेणीगंज एसडीपीओ को मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया है. फिलहाल पुलिस विभाग कुछ भी कहने से बच रही है.

एएसआई को महिला के साथ देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए थे

इससे पहले कटिहार जिले में बरारी थाना क्षेत्र के बरारी घाट में पिछले महीने ही आपत्तिजनक स्थिति में एक एएसआई को महिला के साथ देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए थे और बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की थी. इसके बाद घटना की सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारी को दी गई.

घटना की सूचना पर बरारी थाना अध्यक्ष संजय कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद पुलिस पदाधिकारी को लोगों के आक्रोश से बचाने में सफल रहे. ग्रामीणों के मुताबिक एएसआई शादीशुदा महिला के साथ पिछले कई दिनों से अवैध संबंध बनाकर रखा था. इसका विरोध महिला के पति द्वारा किया जा रहा था. विरोध करने के बाद भी एएसआई अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा था. घटना की रात बारसोई थाना के सहायक अवर निरीक्षक को महिला के साथ आपत्तिजनक में सबसे पहले महिला की ननद ने देखा.

शोर मचाए जाने के बाद लोग पहुंचे और एएसआई को बंधक बना लिया

आपत्तिजनक स्थिति में देखकर शोर मचाए जाने के बाद लोग पहुंचे और एएसआई को बंधक बना लिया. उसके हाथ पैर बांधे गए. महिला के पति के मुताबिक संबंधित पुलिस पदाधिकारी ने उसे हाथ बांधकर घर में बंद कर दिया था और उसकी पत्नी के साथ गंदी हरकत कर रहा था.

आक्रोशित लोग थानाध्यक्ष से लोग एसपी को बुलाने और संबंधित एएसआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. पुलिस के द्वारा समझाने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और फिर आरोपी पुलिस पदाधिकारी को बरारी थानाध्यक्ष मुक्त लोगों के चंगुल से छुड़ाकर थाना ले गये थे. इस घटना की पुष्टि पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने भी की थी. इसतरह बिहार में ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं.

Web Title: Supaul Police villagers catch asi sanjay kumar shukla along with a woman posted bhimpur police station bihar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे