सुखविंदर सिंह सुक्खू हो सकते है हिमाचल प्रदेश के अगले सीएम, आज शाम कांग्रेस कर सकती है इनके नाम का एलान

By आजाद खान | Published: December 10, 2022 04:46 PM2022-12-10T16:46:32+5:302022-12-10T17:18:33+5:30

आपको बता दें हिमाचल प्रदेश के अगले सीएम के रूप में प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मुकेश अग्निहोत्री का भी नाम सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि ये भी इस पद के मजबूत दावेदार है।

Sukhwinder Singh Sukhu can next CM of Himachal Pradesh Congress may announce name Chief Minister this evening | सुखविंदर सिंह सुक्खू हो सकते है हिमाचल प्रदेश के अगले सीएम, आज शाम कांग्रेस कर सकती है इनके नाम का एलान

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsहिमाचल प्रदेश के अगले सीएम को लेकर अटकलें काफी तेज हो रही है। इस बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू के अगले सीएम बनने की बात सामने आ रही है। सूत्रों के हवालों से यह खबर सामने आई है कि आज शाम बतौर नए सीएम के इनके नाम का एलान हो सकता है।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी में नए सीएम के नाम को लेकर खींचतान जारी है। ऐसे में न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों द्वारा यह खबर सामने आई है कि कांग्रेस आलाकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लगा दी है और इसे लेकर आगे भी चर्चा जारी है। 

बताया जा रहा है कि पार्टी हो सकता है आज शाम को इनके नाम का इलान कर दे। इससे पहले पार्टी राज्य में अन्य नेताओं से भी सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम को लेकर चर्चा कर रही है। ऐसे में एब बार सभी नेताओं की सहमति मिल जाए तो सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का एलान कर दिया जाएगा। 

इस बीच शिमला में कांग्रेस पर्यवेक्षकों के होटल प्रतिभा सिंह के समर्थक 'हाईकमान हाय हाय' नारे लगा रहे है। ऐसे में कुछ देर बाद ही यहां पर विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है। ऐसे में सबकी सहमति के साथ पार्टी किसका नाम लेगी इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। 

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने क्या कहा

कांग्रेस आलाकमान द्वारा सीएम के अगले चेहरे की मुहर पर बोलते हुओ सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि उन्हें इस बात का कोई खबर नहीं है। उनके अनुसार, आज शाम पांच बजे सीएलपी की बैठक होगी और इसके बाद इस पर कोई फैसला होगा। 

उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने क्या तय किया है, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। 

प्रतिभा सिंह ने भी दिए है सीएम बनने के संकेत

माना जा रहा है कि राज्य कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह, विधानसभा में अभी तक विपक्ष के नेता रहे मुकेश अग्निहोत्री और चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू समेत कई नेता शीर्ष पद की दौड़ में शामिल हैं और उन्होंने पर्यवेक्षकों से अलग-अलग मुलाकात की है। प्रतिभा सिंह (66) ने संकेत दिया है कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। उनके बेटे ने भी इस बात की ओर इशारा किया है। 

संवाददाताओं से शनिवार को बातचीत में सुक्खू ने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री पद का आकांक्षी नहीं हूं। मैं केवल एक कांग्रेस कार्यकर्ता हूं। शीर्ष नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा वह मुझे मंजूर होगा।’’ इसके पहले शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में एआईसीसी के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ पर्यवेक्षकों ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की और उन्हें पार्टी के विजेता विधायकों की सूची सौंपकर सरकार बनाने का दावा करने के लिए समय मांगा। 

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: Sukhwinder Singh Sukhu can next CM of Himachal Pradesh Congress may announce name Chief Minister this evening

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे