Sudarshan channel show 'Big disclosure on conspiracy to infiltrate Muslims in government services' court refuses to stay | छह बजे तक के मुख्य समाचार: सुदर्शन चैनल के शो ‘सरकारी सेवाओं में मुसलमानों की घुसपैठ’ पर कोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत की, नई उम्मीदों की, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम है।भारत में अभी तक कोविड-19 के 35,42,663 मरीज हुए ठीक।केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत कोविड-19 के रोजाना ठीक हो रहे मरीजों में से 60 प्रतिशत महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश से होते हैं।

नयी दिल्ली: ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार शाम छह बजे तक जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

नई शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत को नई दिशा प्रदान करेगी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति नए भारत की, नई उम्मीदों की, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम है और राष्ट्रीय शिक्षा नीति की इस यात्रा के पथ-प्रदर्शक देश के शिक्षक हैं।

सुदर्शन टीवी सरकारी सेवाओं में मुसलमानों के प्रवेश संबंधी कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक लगाने से अदालत का इनकार

नयी दिल्ली, 11 सितंबर (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुदर्शन टीवी के उस ‘बिंदास बोल’ कार्यक्रम के प्रसारण पर इस चरण में रोक लगाने से शुक्रवार को इनकार कर दिया, जिसके प्रोमो में दावा किया गया था कि चैनल ‘‘सरकारी सेवाओं में मुसलमानों की घुसपैठ के षड्यंत्र पर बड़ा खुलासा’’ प्रसारित करने जा रहा है।

स्वस्थ भारत में अभी तक कोविड-19 के 35,42,663 मरीज हुए ठीक

नयी दिल्ली, 11 सितम्बर (भाषा) केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत कोविड-19 के रोजाना ठीक हो रहे मरीजों में से 60 प्रतिशत महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश से होते हैं। इन राज्यों में ही 57 प्रतिशत नए मामले भी सामने आते हैं।

कर्नाटक पुजारी हत्या कर्नाटक में मंदिर के तीन पुजारियों की हत्या, चोर नकदी ले कर फरार

बेंगलुरु: कर्नाटक के मांड्या में एक प्रसिद्ध मंदिर में चोरों ने कथित तौर पर तीन पुजारियों की हत्या कर दी और मंदिर से नकदी ले कर फरार हो गए।

मादक पदार्थ मामला: अदालत ने रिया, शौविक और चार अन्य की जमानत याचिका खारिज की

मुम्बई, मुम्बई की एक विशेष अदालत ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े एक मादक पदार्थ मामले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।

महाराष्ट्र कंगना आठवले केंद्रीय मंत्री आठवले ने राज्यपाल से मुलाकात की, कंगना के लिए ‘न्याय’ मांगा

मुंबई, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और अभिनेत्री कंगना रनौत के लिए "न्याय" और मुआवजे का अनुरोध किया।

भारत ने गलत सूचनाओं पर रोक लगाने के लिए देशों एवं प्रौद्योगिकी कंपनियों के बीच सहयोग की अपील की

संयुक्त राष्ट्र, भारत ने कोविड-19 से संबंधित गलत सूचना का प्रसार रोकने के लिए राष्ट्रों एवं प्रौद्योगिकी कंपनियों के बीच अधिक सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि फर्जी समाचार एवं छेड़छाड़ किए गए वीडियो इस बीमारी से निपटने को लेकर प्राधिकारियों पर लोगों के भरोसे को कम करते हैं।

ट्रम्प बाइडेन चीन देश को चीन को बेच रहा है बाइडेन परिवार: ट्रम्प

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर चीन के मामले में ‘‘कमजोर’’ रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका परिवार सीधे चीनी सेना को देश ‘‘बेच रहा’’ है।

मूडीज- आर्थिक वृद्धि मूडीज का चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में 11.5 प्रतिशत गिरावट का अनुमान

नयी दिल्ली, मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने चालू वित्त वर्ष में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 11.5 प्रतिशत की कमी आने का नया अनुमान व्यक्त किया है। इससे पहले मूडीज ने भारतीय अर्थव्यवस्था में चार प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया था।

आरबीआई- सीसीओ रिजर्व बैंक ने बैंकों के मुख्य अनुपालन अधिकारी की नियुक्ति के दिशानिर्देश जारी किए

मुंबई, भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों के मुख्य अनुपालन अधिकारी (सीसीओ) की नियुक्ति के दिशानिर्देश तय कर दिए हैं। इसके पीछे मकसद बैंकिंग उद्योग में अनुपालन और जोखिम प्रबंधन को लेकर एकरूपता सुनिश्चित करना है।

खेल आईपीएल चाहर दीपक चाहर को अभ्यास शुरू करने के लिए बीसीसीआई की अनुमति मिली

दुबई: कोविड-19 बीमारी से उबरने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से जरूरी मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अभ्यास शुरू करेंगे।

चीन भारत जयशंकर-वांग वार्ता: भारत, चीन ने गतिरोध दूर करने के लिए पांच सूत्री खाके पर जताई सहमति

नयी दिल्ली: भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में चार महीने से जारी गतिरोध को दूर करने के लिए बलों को सीमा से शीघ्र पीछे हटाने और तनाव बढ़ा सकने वाली किसी भी कार्रवाई से बचने समेत पांच सूत्री खाके पर सहमति जताई।

भारत में कोविड-19 के मामले 45 लाख के पार

नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 96,551 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले शुक्रवार को 45 लाख के पार चले गए। वहीं 1,209 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 76,271 हो गई।

एसओपी परीक्षा कोविड-19 के प्रकोप के बीच परीक्षाएं आयोजित करने के बारे में सरकार ने जारी किए संशोधित दिशा-निर्देश

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित करवाने के संबंध में सरकार ने संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की है। इसमें उस प्रावधान को हटा दिया गया है जिसमें लक्षण वाले उम्मीदवारों को पृथक-वास में रहते हुए परीक्षा देने की इजाजत थी।

कश्मीर गिरफ्तार श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के कुपवाडा जिले से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।

अमेरिका भारत आतंकवाद पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की जरूरत है :भारत-अमेरिका संयुक्त बयान

वाशिंगटन: भारत और अमेरिका ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में नहीं हो।

भारत पाक पाकिस्तान अपने देश में और सीमा पार ‘‘हिंसा की संस्कृति’’ को बढ़ावा दे रहा है : भारत ने संरा में कहा

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने देश में और सीमा पार ‘‘हिंसा की संस्कृति’’ को बढ़ावा दिया है और मानवाधिकारों पर उसके ‘‘ खेदजनक’’ रिकॉर्ड तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार वैश्विक समुदाय के लिए ‘‘लगातार चिंता’’ का विषय बना हुआ है।

अमेरिका टिकटॉक ट्रंप का टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन को बंद या बेचने की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने से इंकार

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन की टिकटॉक के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से बृहस्पतिवार को मना कर दिया।

महिला सेरेना बाहर, अजारेंका और ओसाका में होगा खिताबी मुकाबला न्यूयार्क:

सेरेना विलियम्स टखने की चोट के कारण शानदार शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही और गुरुवार की रात को यहां यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में विक्टोरिया अजारेंका से हारने के कारण उनका 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब का सपना भी टूट गया। भाषा यश उमा उमा

Web Title: Sudarshan channel show 'Big disclosure on conspiracy to infiltrate Muslims in government services' court refuses to stay
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे