Strike MCD workers will march till Chief Minister's residence on Friday | हड़ताल कर रहे एमसीडी के कर्मचारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास तक मार्च करेंगे
हड़ताल कर रहे एमसीडी के कर्मचारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास तक मार्च करेंगे

नयी दिल्ली, 14 जनवरी दिल्ली की तीनों नगर निगमों के कर्मचारी शुक्रवार को सिविक सेंटर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर तक विरोध मार्च निकालेंगे। उनकी मांग है कि उनका बकाया वेतन जारी किया जाए।

एमसीडी कर्मचारी संघ के संयोजक एपी खान ने बताया कि प्रदर्शनकारी सदस्यों ने कोविड-19 के टीकाकरण के लिए लगाई गई ड्यूटी का "बहिष्कार" करने का भी फैसला किया है।

दिल्ली समेत समूचे देश में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू होगा।

खान ने कहा कि कई कर्मचारियों की तनख्वाह पिछले कई महीनों से नहीं दी गई है जिनमें वे कर्मी भी शामिल हैं जो हाल में सेवानिवृत्त हुए हैं।

उन्होंने कहा, " वे हमसे कहते हैं कि हम कोविड ड्यूटी पर जाएं। हमने टीकाकरण के लिए लगाई गई ड्यूटी का बहिष्कार करने का निर्णय किया है।"

खान ने बताया कि हड़ताल कर रहे कर्मी उत्तरी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों के मुख्यालय सिविक सेंटर से शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री आवास तक मार्च करेंगे।

उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश ने कहा, " मैंने उन्हें आश्वस्त किया है कि निगम उनके बकाया वेतन को जारी करने का प्रयास कर रहा है लेकिन टीकाकरण की ड्यूटी का बहिष्कार करना सही नहीं है। डीडीएमए अधिनियम के मुताबिक, अगर वे ड्यूटी से इनकार करते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Strike MCD workers will march till Chief Minister's residence on Friday

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे