जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार करने से रोका जा रहा है : उमर, महबूबा का दावा

By भाषा | Published: November 18, 2020 10:56 PM2020-11-18T22:56:42+5:302020-11-18T22:56:42+5:30

Stopping campaigning in Jammu and Kashmir: Omar, Mehbooba claims | जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार करने से रोका जा रहा है : उमर, महबूबा का दावा

जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार करने से रोका जा रहा है : उमर, महबूबा का दावा

श्रीनगर, 18 नवंबर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव कराने का क्या औचित्य है जब उम्मीदवारों को सुरक्षा कारणों का हवाला देकर प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि गैर भाजपा उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है और प्रशासन भाजपा की सहायता करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “जम्मू कश्मीर में किस प्रकार के चुनाव कराए जा रहे हैं जहां प्रत्याशियों को प्रचार करने से रोका जा रहा है? क्या यही वह सुरक्षित और आतंक मुक्त जम्मू कश्मीर है जिसके बारे में गृह मंत्री ने कल ट्वीट किया था।”

उन्होंने कहा कि भाजपा की विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को लॉकअप में बंद किया जा रहा है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जम्मू कश्मीर प्रशासन, भाजपा की सहायता करने के लिए सीमा से परे जा रहा है और सुरक्षा का हवाला देते हुए भाजपा के विरोधी दलों के प्रत्याशियों को लॉकअप में बंद किया जा रहा है। यदि चुनाव प्रचार के लिए सुरक्षा की स्थिति अनुकूल नहीं है तो चुनाव कराने की क्या जरूरत है।”

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि गैर भाजपा उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है।

मुफ्ती ने ट्वीट किया, “डीडीसी के चुनाव के लिए गैर भाजपा उम्मीदवारों को खुल कर चुनाव प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है और सुरक्षा का हवाला देकर बंद किया जा रहा है। लेकिन भाजपा और उसके मुखौटे पूरे बंदोबस्त के साथ घूम रहे हैं। क्या यही वह लोकतंत्र है जिसके बारे में भारत सरकार ने कल अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति से फोन पर बात की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Stopping campaigning in Jammu and Kashmir: Omar, Mehbooba claims

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे