ओडिशा में अगले साल मार्च तक ‘स्टार्टअप हब’ की स्थापना की जाएगी

By भाषा | Published: November 16, 2020 12:32 AM2020-11-16T00:32:55+5:302020-11-16T00:32:55+5:30

'Startup Hub' to be set up in Odisha by March next year | ओडिशा में अगले साल मार्च तक ‘स्टार्टअप हब’ की स्थापना की जाएगी

ओडिशा में अगले साल मार्च तक ‘स्टार्टअप हब’ की स्थापना की जाएगी

भुवनेश्वर, 15 नवंबर ओडिशा सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए अगले साल मार्च तक एक ‘स्टार्टअप हब’ की स्थापना की जाएगी।

एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पांच स्टार्टअप और चार ‘इन्क्यूबेटर’(प्रौद्योगिकी आधार स्टॉर्टअप) को वित्तीय सहायता देने को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है।

अधिकारी ने कहा, “मार्च 2021 तक नया स्टार्टअप हब पूरा होने के साथ ही यह उत्कृष्टता का केंद्र होगा जहां सह-कार्य, प्रयोगशाला और सामान्य सेवाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगी।”

मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी की अध्यक्षता में 13 नवंबर को राज्य स्टार्टअप परिषद की एक बैठक में हब की स्थापना करने का निर्णय लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि बैठक के दौरान राज्य सरकार ने पांच स्टार्टअप और चार इन्क्यूबेटर को 2.88 करोड़ की वित्तीय सहायता देने को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Startup Hub' to be set up in Odisha by March next year

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे