Srinagar: Former IAS officer Shah Faesal has launched his political party the 'Jammu and Kashmir Peoples' Movement,' today | IAS छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल, नई पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' को किया लॉन्च
IAS छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल, नई पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' को किया लॉन्च

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल शहर के राजबाग इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम में अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' को लॉन्च किया।

पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि वह किसी पार्टी में शामिल हो सकता हैं। लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का फैसला किया है। इस पार्टी में उन्होंने और भी कई नए शामिल किए हैं, जिसमें जेएनयू छात्र नेता शेहला रशीद हैं।

साल 2010 बैच के यूपीएससी टॉपर ने कश्मीर में लगातार हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिये पर होने का विरोध करते हुए इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था। 


सेवा से इस्तीफा देने के बाद से ही पूर्व नौकरशाह राज्य में 'भ्रष्टाचार मुक्त, स्वच्छ और पारदर्शी' नीतियों के लिए अपनी पहल के समर्थन के वास्ते युवाओं से बातचीत की। 

शाह फैसल अपने आईएएस के दौर में भी कई बार अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहे हैं। साल 2018 अप्रैल में उन्होंने बलात्कार की घटनाओं के संदर्भ में  'रेपिस्तान' शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था।
 


Web Title: Srinagar: Former IAS officer Shah Faesal has launched his political party the 'Jammu and Kashmir Peoples' Movement,' today