रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच देश वापस लौटे स्टूडेंट्स संग भारतीय नागरिक, IGI से सामने आईं तस्वीरें

By मनाली रस्तोगी | Published: February 24, 2022 10:11 AM2022-02-24T10:11:22+5:302022-02-24T10:14:13+5:30

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को यूक्रेन में सैन्य अभियान का ऐलान किया, साथ ही दावा किया कि इसका मकसद नागरिकों की रक्षा करना है। इस बीच यूक्रेन से एक स्पेशल फ्लाइट छात्रों सहित भारतीय नागरिकों लेकर आई है। ये उड़ान आज ही दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लैंड हुई है।

special flight from Ukraine with Indian nationals lands in Delhi after Vladimir Putin declared a military operation in Ukraine | रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच देश वापस लौटे स्टूडेंट्स संग भारतीय नागरिक, IGI से सामने आईं तस्वीरें

रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच देश वापस लौटे स्टूडेंट्स संग भारतीय नागरिक, IGI से सामने आईं तस्वीरें

Highlightsरूस यूक्रेन संघर्ष के बीच यूक्रेन से एक स्पेशल फ्लाइट छात्रों सहित भारतीय नागरिकों लेकर आई है।ये उड़ान आज ही दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लैंड हुई है।

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को यूक्रेन में सैन्य अभियान का ऐलान किया, साथ ही दावा किया कि इसका मकसद नागरिकों की रक्षा करना है। यही नहीं, उन्होंने इसके साथ ही यूक्रेन की सेना से हथियार डालने का आह्वान भी किया। हालांकि, पुतिन के यूक्रेन में 'मिलिट्री ऑपरेशन' की घोषणा के बाद कीव में एक धमाका सुना गया। इस बीच यूक्रेन से एक स्पेशल फ्लाइट छात्रों सहित भारतीय नागरिकों लेकर आई है। 

ये उड़ान आज ही दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लैंड हुई है। रूस यूक्रेन संघर्ष के मद्देनजर यूक्रेन से लौटी एक एमबीबीएस छात्रा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, , "जहां मैं रह रही थी, वहां की स्थिति ठीक है क्योंकि यह जगह सीमा से दूर है। लेकिन कीव स्थित भारतीय दूतावास ने हमें जाने के लिए कहा, एडवाइजरी जारी होने के बाद मैं वापस आ गई।" वहीं, यूक्रेन से लौटे एक अन्य छात्र ने बताया, "कल रात हमें यूक्रेन में 30 दिनों के लिए आपातकालीन स्थिति के बारे में एक संदेश मिला, इसलिए हम घर वापस आ गए।"

बता दें कि पुतिन ने आज सुबह टेलीविजन पर एक संबोधन में कहा कि यूक्रेन द्वारा पेश किए जा रहे खतरों के जवाब में यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि रूस का लक्ष्य यूक्रेन पर कब्जा करना नहीं है। पुतिन ने कहा कि खून-खराबे के लिए यूक्रेन का "शासन" जिम्मेदार है। पुतिन ने अन्य देशों को आगाह किया कि रूसी कार्रवाई में किसी प्रकार के हस्तक्षेप के प्रयास "के ऐसे परिणाम होंगे,जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखे होंगे।" 

Web Title: special flight from Ukraine with Indian nationals lands in Delhi after Vladimir Putin declared a military operation in Ukraine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे