Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती, अखिलेश और डिंपल पहुंचे

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 2, 2022 07:36 PM2022-10-02T19:36:11+5:302022-10-02T19:37:28+5:30

Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को रविवार को तबीयत बिगड़ने के बाद यहां मेदांता अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है। 

SP leader Mulayam Singh Yadav admitted ICU Medanta Hospital Gurugram condition is stable Akhilesh Yadav Dimple Yadav reech | Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती, अखिलेश और डिंपल पहुंचे

डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है। (file photo)

Next
Highlightsभाई शिवपाल सिंह यादव पहले से वहां मौजूद हैं।वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है।

गुरुग्रामः समाजवादी पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादवगुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है। वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। सपा प्रमुख और पुत्र अखिलेश यादव और उनकी डिंपल यादव पहुंच गईं हैं।

सपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सिंह के परिवार के सदस्य गुरुग्राम पहुंच रहे हैं। सिंह के भाई शिवपाल सिंह यादव पहले से वहां मौजूद हैं। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है।

सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह यादव जी की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर हम सब चिंतित हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए कामना कर रहे हैं।”

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके यादव की तबीयत बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, ‘‘उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई।

 मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं।'' ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्‍वस्‍थ होने की सूचना प्राप्त हुई, मैं प्रभु श्री राम जी से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ एवं दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।''

Web Title: SP leader Mulayam Singh Yadav admitted ICU Medanta Hospital Gurugram condition is stable Akhilesh Yadav Dimple Yadav reech

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे