दक्षिण अफ्रीका की अदालत ने गुप्ता परिवार और उसके सहयोगियों की संपत्ति ‘फ्रीज’ की

By भाषा | Published: June 5, 2021 02:05 AM2021-06-05T02:05:36+5:302021-06-05T02:05:36+5:30

South African court 'freezes' property of Gupta family and their associates | दक्षिण अफ्रीका की अदालत ने गुप्ता परिवार और उसके सहयोगियों की संपत्ति ‘फ्रीज’ की

दक्षिण अफ्रीका की अदालत ने गुप्ता परिवार और उसके सहयोगियों की संपत्ति ‘फ्रीज’ की

(फकीर हसन)

जोहानिसबर्ग, चार जून दक्षिण अफ्रीका की एक अदालत ने शुक्रवार को भारतीय मूल के विवादित गुप्ता परिवार और उनके सहयोगी इकबाल मीर शर्मा की संपत्तियां ‘फ्रीज’ कर दी जिनमें पॉश इलाके में मौजूद उनके आलीशान मकान भी शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय अभियोजन प्राधिकरण (एनपीए) से संबद्ध जांच निदेशालय ने बृहस्पतिवार को इंटरपोल से अतुल गुप्ता और राजेश गुप्ता एवं उनकी पत्नी चेताली व आरती को पकड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट ‘रेड नोटिस’ जारी करने का अनुरोध किया था।

गुप्ता के करीबी मीर शर्मा प्रोविंशियल फ्री स्टेट सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के साथ सप्ताहांत जेल में बिता रहे हैं और उनकी जमानत याचिका पर सोमवार को अदालत में सुनवाई होगी।

इससे पहले आईडी के प्रवक्ता सिंडिसिवे सेबोका ने कहा था कि गुप्ता और शर्मा के 1.2 करोड़ दक्षिणी अफ्रीकी रैंड से अधिक राशि के भ्रष्टाचार में शामिल होने का पुख्ता मामला है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: South African court 'freezes' property of Gupta family and their associates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे