सोनिया गांधी को कोरोना संबंधी समस्याओं के चलते अस्पताल में कराया गया भर्ती, रणदीप सुरजेवाला ने दी जानकारी

By विनीत कुमार | Published: June 12, 2022 02:34 PM2022-06-12T14:34:34+5:302022-06-12T14:48:38+5:30

सोनिया गांधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे हाल में कोरोना संक्रमित हुई थीं और इसके बाद से ही घर में थीं। रणदीप सुरजेवाला ने बताया है कि सोनिया गांधी की हालत स्थिर है।

Sonia Gandhi admitted to Ganga Ram Hospital owing to Covid-related issues says Randeep Singh Surjewala | सोनिया गांधी को कोरोना संबंधी समस्याओं के चलते अस्पताल में कराया गया भर्ती, रणदीप सुरजेवाला ने दी जानकारी

सोनिया गांधी को अस्पताल में कराया गया भर्ती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की ओर से दी गई है। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड संबंधी समस्याओं के चलते गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति स्थिर है और अस्पताल में उन्हें निगरानी में रखा जाएगा।


इसी महीने की शुरुआत में सोनिया गांधी को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी। इसके ठीक बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और फिर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई।

इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी को एक नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित धनशोधन मामले में 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा। सोनिया को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्होंने पेशी के लिये ईडी से नई तारीख मांगी थी। 

वहीं, सोनिया के बेटे एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी इस मामले में 13 जून को पूछताछ किए जाने की संभावना है। राहुल को पहले दो जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्होंने विदेश यात्रा पर होने के चलते नई तारीख मांगी थी। ईडी ने उन्हें 13 जून को तलब किया है।

यह पूरा मामला पार्टी समर्थित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच से जुड़ा है। ‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के पास है। ईडी ने बताया था कि एजेंसी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल के बयान दर्ज करना चाहती है। 

अधिकारियों ने कहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है ताकि यंग इंडियन और एजेएल के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेनदेन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके। यंग इंडियन के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया तथा राहुल सहित कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं। 
 

Web Title: Sonia Gandhi admitted to Ganga Ram Hospital owing to Covid-related issues says Randeep Singh Surjewala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे