अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: सेमी न्यूड होकर लड़कों ने कहा ऐसा- 'छोटी स्कर्ट रेप की वजह नहीं'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 8, 2018 11:40 AM2018-03-08T11:40:36+5:302018-03-08T11:57:43+5:30

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: 'मैं सेमी न्यूड होकर रैली में शामिल हूं और मुझे कोई नहीं रोकेगा। लेकिन यही काम किसी लड़की ने किया तो बवाल मच जाता'

'Short Clothes Do Not Cause Rapes' semi nude Male Volunteers rally for Delhi Commission for Women (DCW) | अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: सेमी न्यूड होकर लड़कों ने कहा ऐसा- 'छोटी स्कर्ट रेप की वजह नहीं'

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

नई दिल्ली, 8 मार्च;  पूरा विश्न आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने महिलाओं के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न के लिए आवाज उठाई है। पिछले एक महीने से दिल्ली महिला आयोग की और से '#RapeRoko'अभियान चलाया जा रहा है। 

इस अभियान के तहत पुरुषों ने 6 मार्च को सेमी न्यूड बॉक्सर शॉटर्स पहनकर रैली निकाली। अपने शीने पर उन्होंने लिखवा रखा था, छोटे कपड़े महिलाओं के रेप की वजह नहीं है। इस रैली का मकसद लोगों को यह बताना था कि कपड़ों को रेप की वजह बताने वालें लोगों की सोच और मानसिकता छोटी है। 

इस रैली के से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर रेप की वजह कपड़े होते तो आखिर आठ माह और दो माह की बच्ची के साथ रेप नहीं हो रहा होता। यह रैली दिल्ली के  मंडी हाउस से सेंट्रल पार्क तक निकाली गई। इस रैली में तकरीबन 100 पुरुष शामिल हुए। इसको उन्होंने #BoxerRally का नाम दिया है। 

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक छात्र अभिषेक ने कहा, मैं आज सेमी न्यूड होकर रैली में शामिल हूं और मुझे कोई रोकने वाला नहीं है। लेकिन यही काम किसी लड़की ने किया तो बवाल मच जाता। वहीं एक छात्रा ने कहा कि असल मर्ज रेप नहीं करते हैं।

वहीं रैली में शामिल एक बिजनेसमैन ने कहा, मैं बॉक्सर  शॉटर्स पहनकर भी सुरक्षित हूं। लेकिन एक महिला को सेफ फील करने के लिए कितने कपड़े पहनने चाहिए, इसका फैसला आप क्यों करते हैं?

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग ( डीसीडब्ल्यू) की चीफ स्वाति जय हिंद ने  जनवरी में आठ माह की बच्ची के साथ बलात्कार की क्रूर घटना के बाद रेप रोको अभियान की शुरुआत की थी। 

Web Title: 'Short Clothes Do Not Cause Rapes' semi nude Male Volunteers rally for Delhi Commission for Women (DCW)

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे