राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोले शिवराज सिंह चौहान, हार के कोई मैदान नहीं छोड़ता, साहस के साथ करें फैसला

By राजेंद्र पाराशर | Published: July 4, 2019 08:30 PM2019-07-04T20:30:41+5:302019-07-04T20:30:41+5:30

शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं और कांग्रेस में रूठो और मनाने का खेल चल रहा है. वंशवाद की राजनीति को देश ने नकार दिया है.

Shivraj Singh Chouhan comment on Rahul Gandhi resigns as Congress chief | राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोले शिवराज सिंह चौहान, हार के कोई मैदान नहीं छोड़ता, साहस के साथ करें फैसला

राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोले शिवराज सिंह चौहान, हार के कोई मैदान नहीं छोड़ता, साहस के साथ करें फैसला

Highlightsमध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर कहा कि कपिल शर्मा के शो के बाद देश में राहुल गांधी का कामेडी शो चल रहा है. राहुल गांधी पत्र लिख कर कहा है कि वो अब कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर कांग्रेस में हड़कंप मचा है. भाजपा इस मामले में चुटकी ले रही है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके इस्तीफे को लेकर कहा है कि हार के कोई मैदान नहीं छोड़ता है, जीत के मैदान छोड़ों तो कोई बात है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी साहस के साथ फैसला करें.

शिवराज सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है, लेकिन राजनीति में पलायन नहीं किया जाता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अजीब पार्टी है, एक तरफ राहुल गांधी मना कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ जबरदस्ती की जा रही है. राहुल गांधी का व्यक्तिगत जीवन है, उन्हें अध्यक्ष बने रहना है या नहीं, अध्यक्ष रहना चाहते हैं या नहीं, या फिर विदेश मे रहना चाहते हैं या देश में वो खुद तय करें. अगर राहुल गांधी पद छोड़ना चाहते हैं तो कांग्रेसियों को उन पर दबाव नहीं बनाना चाहिए. बल्कि वंशवाद से अलग अध्यक्ष की खोज करनी चाहिए. चौहान ने कहा कि हार के कोई मैदान नहीं छोड़ता है. जीत के मैदान छोड़ों तो कोई बात है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बेहतर बनाओ.

वंशवाद की राजनीति को देश ने नकार दिया है: शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं, और कांग्रेस में रूठो और मनाने का खेल चल रहा है. वंशवाद की राजनीति को देश ने नकार दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी साहस के साथ फैसला करें.

चल रहा है राहुल का कामेडी शो

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर कहा कि कपिल शर्मा के शो के बाद देश में राहुल गांधी का कामेडी शो चल रहा है. सारंग ने कहा कि कांग्रेस के सारे ड्रामे के बाद आखिरी में राहुल गांधी ही को ही अध्यक्ष बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी भी गांधी परिवार से मुक्त नहीं होना चाहते हैं.

मध्यप्रदेश के राहुल साबित होंगे सिंधिया

पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने राहुल के बहाने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी निशाने पर लिया. पवैया ने कहा है की राहुल गांधी के कारण ही विपक्ष की यह हालत है. उन्होंने कहा कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाता है तो सिंधिया मध्यप्रदेश के राहुल गांधी साबित होंगे.

Web Title: Shivraj Singh Chouhan comment on Rahul Gandhi resigns as Congress chief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे