पहले नरेंद्र मोदी और अमित शाह को नेता मानता था, अब उनकी पूजा करता हूंः शिवराज सिंह चौहान

By राजेंद्र पाराशर | Published: August 13, 2019 05:49 AM2019-08-13T05:49:32+5:302019-08-13T05:49:32+5:30

शिवराज ने कहा शेख अब्दुल्ला से नेहरू का इतना प्रेम क्यों था, मैं नहीं जानता. उन्होंने कहा कि शेख अब्दुल्ला के कहने पर विशेष राज्य का दर्जा दिया.

shivraj singh chauhan said he worships narendra modi and amit shah after they revoked article 370 | पहले नरेंद्र मोदी और अमित शाह को नेता मानता था, अब उनकी पूजा करता हूंः शिवराज सिंह चौहान

फाइल फोटो

Highlightsशिवराज ने कहा मैं देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है.शिवराज ने कहा कि कांग्रेस जवाब दे, सोनिया गांधी जवाब दें, राहुल गांधी जवाब दें कि वे धारा 370 पर संसद में क्यों बोले.ईद के मौके पर मुस्लिमों के बीच पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था.

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु को लेकर दिए विवादित बयान पर बवाल मचने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा वह तथ्यों के आधार पर कहा है. कश्मीर के मामले में पंडित नेहरु से अपराध हुआ है.

नेहरू की भूल को मोदी और अमित शाह ने सुधारा
शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मैंने उड़ीसा में जो कहा था पूरी जिम्मेदारी के साथ कहा था. नेहरू द्वारा जो भूल की गई थी उसे मोदी और अमित शाह ने सुधारा है. वहीं मोदी-शाह की तारीफ करते हुए शिवराज ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को अपना नेता मानता था लेकिन उनके इस फैसले के बाद अब मैं उनकी पूजा करता हूं.

शिवराज ने कहा मैं देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है. राष्ट्र के साथ जो अपराध करता है वो सबसे बड़ा अपराध है. मैं तथ्यों के साथ बात करता हूं. अपराध हुआ है नेहरू से. शेख अब्दुल्ला से नेहरू का इतना प्रेम क्यों था, मैं नहीं जानता. उन्होंने कहा कि शेख अब्दुल्ला के कहने पर विशेष राज्य का दर्जा दिया. तत्कालीन कानून मंत्री भीम राव आंबेडकर ने धारा 370 के साफ मना कर दिया था, लेकिन प्रधानमंत्री नेहरू ने उनकी बात न मानकर अयंगर से धारा 370 का मसौदा तैयार कराया. 

उन्होंने कहा कि नेहरु ने एक और गलती की है. 1962 की जंग के बाद सदन के अंदर नेहरु ने बोला था कि लद्दाख में घास का एक तिनका भी नहीं उगता तब उनके ही मंत्री महावीर ने सदन मे नेहरू का विरोध किया था.

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस जवाब दे, सोनिया गांधी जवाब दें, राहुल गांधी जवाब दें कि वे धारा 370 पर संसद में क्यों बोले. भारत का आंतरिक मामला था उसे नेहरू ने संयुक्त राष्ट्र का मामला बना दिया. एक तिहाई कश्मीर भारत का अंग नही है तो उसके लिए नेहरू जिम्मेदार थे. हमारे लिए देश जमीन का टुकड़ा नही, भारत जीता जागता राष्ट्र पुरुष है. भारत हमारी माता है. कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है, जो हिन्दू मुस्लिम करती है.

दिग्विजय जैसे लोग कांग्रेस को और डूबोएंगे
सोनिया गांधी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर शिवराज ने कहा कि मुझे दिग्विजय जैसे लोगों पर तरस आता है. यह सिर्फ हिन्दू मुस्लिम करते हैं. कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है जो हिन्दू मुस्लिम में देश बांटती है. कांग्रेस में नई कोपल तब तक नही फूटेगी जब तक लोकतांत्रिक तरीके से नही चुना जाएगा. दिग्विजय जैसे लोग कांग्रेस को और डुबाएंगे.

दिग्गी के बयान पर भाजपा का पलटवार
भाजपा ने दिग्विजयसिंह के इस बयान पर पलटवार किया है. भाजपा के प्रवक्ता रजनीश का बयान सामने आया है. दिग्विजयसिंह का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोगों के दिल में और दिमाग में अशांति भरी पड़ी है. ये कौन सी आशंकाओं में देश को ले जाना चाहते हैं . आप भी खुश रहिए, देश को भी खुश रहने दीजिए. पेशेवरी निराशावादी रवैया छोड़ दीजिए. अब जनता इसे पसंद नहीं करती है.

उल्लेखनीय है कि ईद के मौके पर मुस्लिमों के बीच पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था. दिग्गी ने मुसलमानों से कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज संकट है, दुआ मांगते हैं कि वहां भाईचारा बना रहे. कश्मीर का सच छिपाया जा रहा है. यूट्यूब पर चले जाइए पता चल जाएगा वहां क्या हो रहा है।

Web Title: shivraj singh chauhan said he worships narendra modi and amit shah after they revoked article 370

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे