दिग्विजय के ISI वाले बयान पर शिवराज का पलटवार, कहा- वह और उनके नेता बोलते हैं पाकिस्तान की भाषा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: September 1, 2019 07:42 PM2019-09-01T19:42:51+5:302019-09-01T19:47:54+5:30

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खबरों में बने रहने के लिए दिग्विजय सिंह इस तरह के बयान देते रहते हैं.

Shivraj counter on Digvijay's ISI statement, says He and his leaders speak language of Pakistan | दिग्विजय के ISI वाले बयान पर शिवराज का पलटवार, कहा- वह और उनके नेता बोलते हैं पाकिस्तान की भाषा

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान। (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह संघ और भाजपा को लेकर दिए बयान पर भाजपा के निशाने पर आ गए हैं. भाजपा नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तो उनके बयान पर कहा कि दिग्विजय सिंंह खबरों में रहने के लिए ऐसे बयान देते हैं. वे और उनके नेता पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. मैं उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेता हूं और न ही देश लेता है.

चौहान ने ट्वीट कर कहा कि दिग्विजय सिंह जानबूझकर ऐसी बयानबाजी करते हैं, उनकी विश्वसनीयता नहीं बची है. चौहान ने कहा कि वे उनके बयान को इसलिए गंभीरता से नहीं लेते हैं, क्योंकि सारा देश संघ और भाजपा की देशभक्ति से परिचित है और हमें उनके (दिग्विजय सिंह) प्रमाण की जरुरत नहीं है. चौहान ने आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह और उनके नेता जो पाकिस्तान चाहता है, वो बोलते हैं. ऐसे नेता को मैं भी गंभीरता से नहीं लेता हूं और न ही देश लेता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने पत्र में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को 'कोट' करता है.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सिंह का यह बयान बेहद आपत्तिजनक है और कांग्रेस को इस बारे में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सिंह पहले भी भाजपा और संघ को लेकर आधारहीन बयान देते आए हैं.

अप्रासंगिक व्यक्ति हो गए दिग्विजय: राकेश सिंह

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि सिंह जैसे अप्रासंगिक व्यक्ति के बयान पर भी उन्हें प्रतिक्रिया देनी पड़ती है. सिंह ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि कांग्रेस के लोग उस भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं, जिसके लिए राष्ट्रहित ही सर्वोपरि है. सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस, वे ही लोग हैं, जो अनुच्छेद 370 के समर्थन में छाती पीटते रहे और आज किस प्रकार की बातें करते हैं. नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व वाली पार्टी और सरकार की देशभक्ति और प्रतिबद्धता पूरा देश ही नहीं, विश्व भी जानता है.

यह कहा था दिग्विजय सिंह ने

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक विवादित बयान दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए मुस्लिमों से अधिक से गैर मुसलमान जासूसी कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यदि शेख अब्दुल्ला नेहरू पर भरोसा नहीं करते तो कश्मीर हमारे साथ नहीं होता. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का उल्लेख करते हुए कहा कि कश्मीर का हल जम्हूरियत, कश्मीरियत और इंसानियत है. मेरा मानना है कि इसी से समस्या का निराकरण भी होगा.

खंडन कर बयान को बताया गलत

दिग्विजय सिंह ने भाजपा और बजरंग दल पर दिए अपने बयान का खंडन किया है. दिग्विजय सिंह ने दोनों पर दिए बयान को सिरे से खारिज किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि कुछ चैनल चला रहे हैं कि 'मैंने भाजपा पर आरोप लगाया है कि आईएसआई से पैसा लेकर पाकिस्तान की जासूसी करते हैं. दिग्विजय ने इसका खंडन कर इसे पूरी तरह गलत बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बजरंग दल व भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारी द्वारा आईएसआई से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मध्यप्रदेश पुलिस ने पकड़ा है. मैंने यह आरोप लगाया है, जिस पर मैं आज भी कायम हूं. चैनल वाले ये सवाल भाजपा से क्यों नहीं पूछते.

एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी

भाजपा और बजरंग दल पर दिग्विजय के बयानबाजी के बाद बजरंग दल दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में है. बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी दिग्विजय सिंह के खिलाफ कोर्ट जाकर एफआईआर दर्ज कराएंगे. सोहन सोलंकी ने कांग्रेस को नसीहत दी है कि वो दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को पार्टी से बाहर नहीं करेगी तो भारत से वो पूरी तरह बाहर हो जाएगी. सोलंकी ने दिग्विजय सिंह को नसीहत दी है कि वो अगर उन्हें ऐसे स्टेटमेंट देना है तो पाकिस्तान जाएं और पाकिस्तानियों के साथ जाकर रहे.

नेता प्रतिपक्ष की सलाह दिग्विजय सिंह पाकिस्तान जाकर रहने लगें

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने किया पटलवार भार्गव ने कहा दिग्विजय सिंह का बयान उनके दिमागी दिवालियापन की निशानी है. भार्गव ने कहा कि दिग्विजय सिंह को अगर पाकिस्तान से प्रेम है तो वे पाकिस्तान चले जाएं और वहीं पर मकान बनाकर रहने लगे.

नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने कहा कि जिस तरह की दिग्विजय सिंह बयानबाजी कर रहे है ठीक उसी तरह की भाषा पाकिस्तानी परस्त लोग भी बोलते हैं. भार्गव ने दिग्विजय सिंह को सलाह देते कहा कि अगर उन्हें पाकिस्तान से इतना ही प्रेम है, तो वह पाकिस्तान चले जाएं और वहीं मकान बनाकर रहे. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दिग्विजय सिंह कभी शहीदों की शहादत का अपमान तो कभी सैन्य कार्रवाई पर उंगली उठाकर सिर्फ लाइम लाइट में बने रहने के लिए बयानबाजी करते हैं. मुझे लगता है कि जिस तरह वे बयानबाजी करते है उससे 54 पर अटकी कांग्रेस सिर्फ 4 पर आकर ही लटक जाएगी. कांग्रेस की दयनीय हालत का जिम्मेदार है तो वह दिग्विजय सिंह की बयानबाजी ही है.
 

Web Title: Shivraj counter on Digvijay's ISI statement, says He and his leaders speak language of Pakistan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे