सावरकर पर सियासत: पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा- दिग्विजय तो वीर के पैर की धूल भी नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 17, 2019 06:40 PM2019-10-17T18:40:33+5:302019-10-17T18:40:33+5:30

महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बात कही है. भाजपा की इस घोषणा का मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विरोध किया था. 

Shiv raj chouhan attack digvijay singh for comments on veer savarkar in madhya pradesh | सावरकर पर सियासत: पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा- दिग्विजय तो वीर के पैर की धूल भी नहीं

Shiv raj chouhan attack digvijay singh for comments on veer savarkar in madhya pradesh

Highlightsदिग्विजय सिंह के बयान पर आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है.चौहान ने सावरकर पर दिए बयान को लेकर दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा.

वीर सावरकर को लेकर मध्यप्रदेश के दो मुख्यमंत्री आमने-सामने हो गए हैं. दिग्विजय सिंह ने जहां भारत रत्न देने का विरोध किया था, वहीं आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंह का सावरकर देशभक्त, चिंतक विचारक थे. दिग्विजय सिंह तो  सावरकर के पैर की धूल भी नहीं हैं.

महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बात कही है. भाजपा की इस घोषणा का मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विरोध किया था. 

सिंह ने बुधवार को कहा था कि वीर सावरकर के जीवन के दो पहलू थे, पहले में उनका जेल से लौटने के बाद आजादी की लड़ाई में भागीदारी करना, तो दूसरे पहलू में उनका राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या में शामिल होना. भाजपा एक ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न देने की मांग कर रही है, जिस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या में शामिल होने का आरोप है'.

दिग्विजय सिंह के बयान पर आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. चौहान ने सावरकर पर दिए बयान को लेकर दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि वीर सावरकर महान देशभक्त, चिंतक, विचारक थे. देश को आजाद कराने के लिए जिस शौर्य का प्रदर्शन उन्होंने किया, जितनी यातनाएं सही है, उससे दुनिया परिचित है. दिग्विजय सिंह  उनके चरणों की धूल भी नहीं हैं. स्वातंत्र्यवीर सावरकर को भारत रत्न देना देशभक्ति का सम्मान होगा.

Web Title: Shiv raj chouhan attack digvijay singh for comments on veer savarkar in madhya pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे