शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बताया कब होंगे कांग्रेस में शामिल, कहा- 'सिचुएशन कुछ भी हो लोकेशन वही होगा'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 28, 2019 04:59 PM2019-03-28T16:59:29+5:302019-03-28T16:59:29+5:30

शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब सीट से दूसरा लोकसभा कार्यकाल है और इस बार बीजेपी ने इस संसदीय क्षेत्र से उनके बजाए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Shatrughan Sinha will join Congress during Navaratri meets rahul gandhi | शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बताया कब होंगे कांग्रेस में शामिल, कहा- 'सिचुएशन कुछ भी हो लोकेशन वही होगा'

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बताया कब होंगे कांग्रेस में शामिल, कहा- 'सिचुएशन कुछ भी हो लोकेशन वही होगा'

Highlights बीजेपी ने पटना साहिब से कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है।बिहार में कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों राजद एवं रालोसपा सहित अन्य छोटे दलों के "महागठबंधन" शामिल है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से करीब तीन दशकों तक जुड़े रहे  नेता और अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं।  28 मार्च को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने खुद इसका ऐलान किया है। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा, ''मैं जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन कर लूंगा। शायद नवरात्री में मैं आपको कोई अच्छी खबर सुना सकता हूं। लेकिन ये तय है कि मैं कांग्रेस ही ज्वाइन करूंगा।''

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा से जब ये पूछा गया कि क्या आप बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा, ''सिचुएशन कुछ भी हो लोकेशन वही होगा''। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने इस बात की पुष्टि की है कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पटना से ही कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार होंगे। बीजेपी ने पटना साहिब से कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है। 


पटना स्थित बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा था कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा 28 मार्च को नई दिल्ली में पार्टी में शामिल होंगे। वह पटना साहिब से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। लेकिन 28 मार्च को उन्होंने बताया कि आज किसी बात को लेकर वह कांग्रेस में शामिल नहीं हो पाए। 


कभी बीजेपी के स्टार प्रचारक थे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का पटना साहिब सीट से दूसरा लोकसभा कार्यकाल है और इस बार बीजेपी ने इस संसदीय क्षेत्र से उनके बजाए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

कभी बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से शुमार रहे शत्रुघ्न अपनी पार्टी के भीतर महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की लगातार आलोचना करते रहे हैं। बिहार में कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों राजद एवं रालोसपा सहित अन्य छोटे दलों के "महागठबंधन" शामिल है।

Web Title: Shatrughan Sinha will join Congress during Navaratri meets rahul gandhi