शशि थरूर ने केरल कांग्रेस की गुटबाजी पर कहा, "मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन मैं किसी से डरता भी नहीं हूं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 22, 2022 06:25 PM2022-11-22T18:25:37+5:302022-11-22T18:29:31+5:30

शशि थरूर ने केरल में यूडीएफ के सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के वरिष्ठ नेता सादिक अली थंगल के साथ मुलाकात के बाद कहा कि वो किसी से नहीं डरते हैं और पार्टी गुटबाजी में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

Shashi Tharoor on factionalism in Kerala Congress: "I am not interested, but I am not afraid of anyone either" | शशि थरूर ने केरल कांग्रेस की गुटबाजी पर कहा, "मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन मैं किसी से डरता भी नहीं हूं"

फाइल फोटो

Highlightsशशि थरूर ने यूडीएफ के सहयोगीआईयूएमएल के वरिष्ठ नेता सादिक अली थंगल से की मुलाकातशशि थरूर ने केरल कांग्रेस की गुटबाजी पर खुलकर बात करते हुए कहा कि वो इसका हिस्सा नहीं हैंकांग्रेस प्रमुख के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे से हारने के बाद थरूर का यह बड़ा बयान माना जा रहा है

दिल्ली:कांग्रेस प्रमुख का चुनाव हारने के बाद तिरुवनंतपुरम से पार्टी के लोकसभा सांसद ने शशि थरूर ने बड़ा बयान देते हुए पार्टी में चल रही गुटबाजी पर हमला किया है। मालाबार की यात्रा कर रहे शशि थरूर ने यूडीएफ के सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के वरिष्ठ नेता सादिक अली थंगल से मुलाकात के दौरान कहा कि वो किसी से नहीं डरते हैं, इसलिए उन्हें भी किसी से डरने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही शशि थरूर ने कहा कि केरल कांग्रेस की गुटबाजी में न तो उनकी कोई दिलचस्पी है और न वो किसी गुट का हिस्सा हैं।

कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा कि इस समय पूरे देश में विभाजनकारी राजनीतिक शक्तियां सक्रिय हैं। इसलिए देश को ऐसी राजनीति की जरूरत है, जिसमें सभी को एक सूत्र में बांधा जा सके। इसके साथ ही थरूर ने कहा कि आईयूएमएल ने मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में हिंदू-मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया, जिनकी सभी को प्रशंसा करना चाहिए।

मालाबार में सादिक अली थंगल के आवास पर आईयूएमएल के नेताओं के साथ हुई बैठक के बारे में थरूर ने कहा कि यह सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात ही है, इसका राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। वहीं थरूर के अपने आवास पर आने पर थंगल ने कहा कि शशि थरूर का उनके परिवार के साथ पुराना घनिष्ठ संबंध रहा है।

इससे साथ ही थंगल ने यह भी कहा कि उनके यहां होने वाले सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शशि थरूर को आमंत्रित किया जाता है, भले वो कांग्रेस पार्टी में हों लेकिन हमारे बीच सियासी न होकर निजी रिश्ता है और इस मुलाकात को इसी रूप में देखा जाना चाहिए। जब थंगल से पूछा गया क्या शशि थरूर केरल की राजनीति में सक्रिय होने जा रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह तो पहले से ही केरल की राजनीति में सक्रिय हैं, कोई ये क्यों भूल जाता है कि शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं। 

मालूम हो कि कांग्रेस प्रमुख के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे से शिकश्त खाने वाले शशि थरूर की टिप्पणी इस कारण महत्व रखती है क्योंकि केरल कांग्रेस एक तबका ऐसा जो राज्य पार्टी संगठन में ‘थरूर गुट’ को बनाने की बात दबे जुबान में कर रहे हैं। साल 2016 में केरल में सत्ता गंवाने वाली कांग्रेस में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि सूबे में शशि थरूर का गुट प्रदेश कांग्रेस में हावी होन का प्रयास कर रहा है। 

Web Title: Shashi Tharoor on factionalism in Kerala Congress: "I am not interested, but I am not afraid of anyone either"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे