शरद पवार ने मुंबई में संभाला मोर्चा, कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बनाए जा रहे केंद्रों का कर रहे हैं दौरा

By भाषा | Published: May 15, 2020 09:11 PM2020-05-15T21:11:16+5:302020-05-15T21:11:16+5:30

शरद पवार ने दौरा करने के बाद ट्वीट किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियाती कदम के तहत एमएमआरडीए की भूमि पर एक पृथक-वास केंद्र स्थापित किया जा रहा है।

Sharad Pawar takes over in Mumbai, visits centers being built for corona infected patients | शरद पवार ने मुंबई में संभाला मोर्चा, कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बनाए जा रहे केंद्रों का कर रहे हैं दौरा

शरद पवार (फाइल फोटो)

Highlightsमुंबई के स्लम एरिया धारावी में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।मुंबई के सिर्फ शुक्रवार को 84 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1145 हो गई।

मुंबईराकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने यहां मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) की भूमि पर स्थापित किए जा रहे पृथक-वास केंद्र का शुक्रवार को दौरा किया। इस केंद्र में कोविड-19 के उन मरीजों का उपचार किया जाएगा जिनकी हालत स्थिर है। एक हजार मरीजों के उपचार की सुविधा वाले केंद्र के दौरे में पवार के साथ महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे मौजूद थे।

पवार ने ट्वीट किया, “कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियाती कदम के तहत एमएमआरडीए की भूमि पर एक पृथक-वास केंद्र स्थापित किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ केंद्र का दौरा किया और स्थिति की समीक्षा की।”

इसी बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव के नेस्को मैदान में एक हजार बिस्तर की सुविधा वाले कोरोना केयर सेंटर-दो का दौरा किया। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार, ठाकरे ने केंद्र की व्यवस्था पर संतोष प्रकट किया। 

बता दें कि मुंबई के स्लम एरिया धारावी में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और इलाके में शुक्रवार को 84 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1145 हो गई। हालांकि इलाके में शुक्रवार को कोरोना की वजह से किसी की मौत नहीं हुई और अब तक कुल मरने वालों की संख्या 53 है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने बताया, "मुंबई के धारावी में शुक्रवार को कोविड-19 के 84 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए, जिसके बाद इस क्षेत्र में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1145 हो गई है। धारावी में आज कोई नई मौत दर्ज नहीं की गई और कुल मृत्यु 53 है।"

महाराष्ट्र में 27  हजार से ज्यादा लोग हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 27524 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1019 लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र में अब तक 6059 लोग इस महामारी से ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के ज्यादातर मामले मुंबई से सामने आए हैं और यहां 16 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

देशभर में कोरोना वायरस की चपेट में करीब 82 हजार लोग

देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक 81970 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। देशभर में 2649 लोगों की कोविड-19 के कारण जान जा चुकी है, जबकि 27919 लोग ठीक भी हुए है। एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है और अभी कोरोना के 51401 एक्टिव केस देश में मौजूद है।

Web Title: Sharad Pawar takes over in Mumbai, visits centers being built for corona infected patients

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे