आज से 10 नई ट्रेनें शुरू, 'Sewa Express Trains' को रेल मंत्री पीयूष गोयल देंगे हरी झंडी

By भाषा | Published: October 15, 2019 08:00 AM2019-10-15T08:00:02+5:302019-10-15T08:01:22+5:30

'सेवा सर्विस' के तहत दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर एवं पलानी के बीच रोजाना ट्रेनें शुरू की जाएंगी।

Sewa Express Trains: Railway minister Piyush Goyal to give green signal today | आज से 10 नई ट्रेनें शुरू, 'Sewa Express Trains' को रेल मंत्री पीयूष गोयल देंगे हरी झंडी

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsछोटे शहरों और गांवों से सफर करने वालों के लिए ‘अंतिम छोर आवाजाही’ में सुधार लाने के प्रयास के तहत रेलवे मंगलवार को दस ‘सेवा सर्विस’ ट्रेन शुरू करेगा। इसके तहत दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर एवं पलानी के बीच रोजाना ट्रेनें शुरू की जाएंगी।

छोटे शहरों और गांवों से सफर करने वालों के लिए ‘अंतिम छोर आवाजाही’ में सुधार लाने के प्रयास के तहत रेलवे मंगलवार को दस ‘सेवा सर्विस’ ट्रेन शुरू करेगा।

इसके तहत दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर एवं पलानी के बीच रोजाना ट्रेनें शुरू की जाएंगी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल मंगलवार को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-शामली रोजाना पैसेंजर ट्रेन को झंडी दिखाकर ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे।

अन्य ट्रेनें वडनगर और महेसाणा, असारवा और हिम्मतनगर, करूर और सलेम, यशवंतपुर और तुमुकुर तथा कोयंबटूर एवं पोल्लाचा के बीच सप्ताह में छह दिन चलेंगी।


इस नयी सेवा में पहली बारी में तमिलनाडु सबसे बड़ा लाभार्थी होगा। शुरू की जा रही दस ट्रेनों में तीन तमिलनाडु में हैं। 

Web Title: Sewa Express Trains: Railway minister Piyush Goyal to give green signal today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे