झारखंड में Covid-19 के कुल मामले 24, रांची का हिंदपीढ़ी बना कोरोना 'हॉटस्पॉट'

By एस पी सिन्हा | Published: April 14, 2020 03:13 PM2020-04-14T15:13:10+5:302020-04-14T15:13:10+5:30

झारखंड के तीन जिलों से 24 घंटे में कोरोना वायरस के सात और मामले सामने आये जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 24 हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। अधिकारियों के अनुसार कोविड-19 के सात नये मामले राज्य के तीन जिलों रांची, बोकारो और गिरिडीह जिलों से आए हैं।

Seven new cases of corona virus have been reported in Jharkhand, 24 total cases, Corona 'hotspot' is Hindpidhi | झारखंड में Covid-19 के कुल मामले 24, रांची का हिंदपीढ़ी बना कोरोना 'हॉटस्पॉट'

झारखंड में चार स्पॉट के अलावा नई जगहों पर कोरोना का संक्रमण अभी नहीं मिला है।

Highlightsझारखंड में कोरोना पीड़ितों की संख्या 24 पर पहुंच गई है।कोविड-19 के सात नये मामले राज्य के तीन जिलों रांची, बोकारो और गिरिडीह जिलों से आए हैं।

रांची: झारखंड में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसतरह राज्य में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। सोमवार को भी देर शाम रिम्स में हुई जांच में पांच नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसतरह झारखंड में कोरोना पीड़ितों की संख्या 24 पर पहुंच गई है। कोरोना के हॉटस्पॉट बनते जा रहे रांची के हिंदपीढ़ी में तीन तथा बोकारो में एक नए मरीज मिले हैं। इसी तरह, गिरिडीह में भी एक नया मरीज मिला है। स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है। रांची में एक की मौत के बाद संख्या अब 12 पर पहुंच गई। जबकि बोकारो में संख्या 9 हुई। साथ ही गिरिडीह में यह पहला पॉजिटिव मामला है।

बताया जाता है कि रिम्स में सोमवार देर शाम 178 की रिपोर्ट में इन 5 मामलों की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि 5 नए मरीजों में से तीन रांची के हिंदपीढ़ी के रहने वाले हैं और तीनों 35 से 45 वर्ष आयुवर्ग के हैं। बताया जाता है कि इसमें 35 वर्षीय युवक हिंदपीढ़ी के उस मरीज के संपर्क में आया था, जिसकी मौत तीन दिन पूर्व हो गई थी। वहीं, गिरिडीह की 55 वर्षीय महिला में संक्रमण पाया गया। यह उस मरीज की मां है, जिसका इलाज कोडरमा में चल रहा है। जबकि बोकारो का 27 वर्षीय नया मरीज गोमिया स्थित साड़म का निवासी है। जहां पहले ही कई मरीज मिल चुके हैं तथा जिनमें एक की मौत भी हो गई है।

यहां 22 मरीजों में संक्रमण बरकार है और अभी एक भी मरीज संक्रमण से मुक्त नहीं हुआ है। वहीं, झारखंड के लिए राहत की बात यह है कि जो भी नए मरीज मिले हैं वे उन जगहों से ही मिले हैं, जहां कोरोना के मरीज पहले से मिल चुके हैं। ऐसे चार स्पॉट के अलावा नई जगहों पर कोरोना का संक्रमण अभी नहीं मिला है।

Web Title: Seven new cases of corona virus have been reported in Jharkhand, 24 total cases, Corona 'hotspot' is Hindpidhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे