दहेज हत्या के आरोप में पति समेत सात गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 18, 2020 11:30 PM2020-11-18T23:30:58+5:302020-11-18T23:30:58+5:30

Seven including husband arrested for dowry murder | दहेज हत्या के आरोप में पति समेत सात गिरफ्तार

दहेज हत्या के आरोप में पति समेत सात गिरफ्तार

पाकुड़, 18 नवम्बर झारखंड में पाकुड़ के हिरणपुर थाना क्षेत्र के जबरदाहा गांव में बहू की हत्या के आरोप में पति सहित ससुराल के सात लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया।

पाकुड़ के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अजीत कुमार विमल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जबरदाहा गांव में ससुराल वालों ने मिलकर अपनी बहू शकीना खातून (22 वर्ष) की हत्या कर दी है, जिसे लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने उसका घर घेर रखा है।

उन्होंने बताया कि कोई अनहोनी न हो जाए इस आशंका से पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और ससुराल के सभी सात लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही लाश को अपने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए सदर अस्पताल पाकुड़ भेज दिया।

उन्होंने बताया कि बाद में पड़ोसी गांव कमलघाटी के उसके मायके वाले भी मौके पर पहुंच गये।

विमल ने बताया, ‘‘मृतका के पिता फैजुल इस्लाम के मुताबिक शकीना की तीन वर्ष पूर्व मुस्लिम अंसारी के साथ शादी हुई थी। उसका डेढ़ साल का बेटा था और वह गर्भवती थी। पिता ने बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिए अक्सर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया करते थे।’’

विमल ने बताया कि मृतका के पिता फैजुल इस्लाम की लिखित शिकायत के आधार पर पति मुस्लिम अंसारी, श्वसुर मुस्लेउद्दीन अंसारी, सास अनवारा बीबी, देवर तस्लीम अंसारी, ननद हमीदा बीबी, ननदोई अनवारूल अंसारी तथा छोटी ननद मरजीना खातून के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की गहन जांच प्रारंभ कर दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Seven including husband arrested for dowry murder

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे