उड़ानें बाधित करने की खालिस्तान-समर्थक संगठन की धमकी के बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई गई

By भाषा | Published: November 4, 2020 08:48 PM2020-11-04T20:48:26+5:302020-11-04T20:48:26+5:30

Security at Delhi airport was increased after the pro-Khalistan organization threatened to disrupt flights | उड़ानें बाधित करने की खालिस्तान-समर्थक संगठन की धमकी के बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई गई

उड़ानें बाधित करने की खालिस्तान-समर्थक संगठन की धमकी के बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई गई

नयी दिल्ली, चार नवंबर प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) द्वारा पांच नवंबर को लंदन के लिए रवाना होने वाली एयर इंडिया की दो उड़ानों को बाधित करने की धमकी के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि अमेरिका स्थित एसएफजे ने एयर इंडिया की उड़ानों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है और 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों से इस मुद्दे का 'अंतरराष्ट्रीयकरण' करने के लिए हवाई अड्डे पर कब्जा करने का आग्रह किया है।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाई अड्डा) राजीव रंजन ने कहा कि हमने जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। समूह ने कल लंदन के लिए निर्धारित एयर इंडिया की दो उड़ानों के संचालन को बाधित करने की धमकी दी है।

उन्होंने कहा, 'भले ही हवाईअड्डा एक सुरक्षित जगह है, लेकिन हमें जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर हमने यात्रियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं।’

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बुधवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), एयर इंडिया और दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी हुई, जिसमें व्यापक सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई।

इसी तरह सीआईएसएफ के अधिकारियों की ओर से इस संबंध में मंगलवार को भी बैठक हुई थी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने भी बैठक में भाग लिया।

अलगाववादी एजेंडे के लिए ‘सिख जनमत संग्रह 2020’ पर जोर दे रहे एसएफजे को सरकार ने राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित कर दिया था।

Web Title: Security at Delhi airport was increased after the pro-Khalistan organization threatened to disrupt flights

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे