Second person tests coronavirus positive in Andaman and Nicobar Islands | अंडमान और निकोबार में दूसरा व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित, पहले वाले पीड़ित के साथ विमान में किया था सफर, 55 लोग थे शामिल
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsपहला मामला सामने आने के बाद विमान के सभी 55 यात्रियों को पृथक रखा गया। कोविड-19 के लिये नोडल अधिकारी अभिजीत रॉय ने कहा कि उस दिन ड्यूटी पर मौजूद हवाईअड्डे के सभी कर्मियों की भी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई गई।

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 का यह दूसरा मामला है। मुख्य सचिव चेतन सांघी ने बताया कि 24 मार्च को कोलकाता से लौटे एक व्यक्ति में बृहस्पतिवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी और दूसरे मरीज ने उसी विमान में संक्रमित व्यक्ति के साथ यात्रा की थी।

उन्होंने बताया कि दोनों का ही यहां के अस्पताल में इलाज चल रहा है। पहला मामला सामने आने के बाद विमान के सभी 55 यात्रियों को पृथक रखा गया। कोविड-19 के लिये नोडल अधिकारी अभिजीत रॉय ने कहा कि उस दिन ड्यूटी पर मौजूद हवाईअड्डे के सभी कर्मियों की भी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई गई। अधिकारियों ने बताया कि द्वीपसमूहों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही उन्होंने लोगों से घर पर रहने की अपील भी की। 

केंद्र शासित प्रदेश अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति का पहला मामला बृहस्पतिवार को पाया गया था। पहले संक्रमित व्यक्ति का इलाज जीबी पंत अस्पताल में चल रहा है। उसका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि उसकी स्थिति स्थिर है। 

Web Title: Second person tests coronavirus positive in Andaman and Nicobar Islands
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे