रूसी टीके ‘स्पूतनिक लाइट’ के तीसरे चरण के ट्रायल को एसईसी ने मंजूरी दी

By भाषा | Published: September 15, 2021 10:46 PM2021-09-15T22:46:34+5:302021-09-15T22:46:34+5:30

SEC approves Phase III trial of Russian vaccine 'Sputnik Lite' | रूसी टीके ‘स्पूतनिक लाइट’ के तीसरे चरण के ट्रायल को एसईसी ने मंजूरी दी

रूसी टीके ‘स्पूतनिक लाइट’ के तीसरे चरण के ट्रायल को एसईसी ने मंजूरी दी

Next

हैदराबाद, 15 सितंबर केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन के अंतर्गत विशेषज्ञ समिति (एसईसी) ने रूस की एक खुराक वाले कोविड-19 रोधी टीके ‘स्पूतनिक लाइट’ के तीसरे चरण के ‘क्लिनिकल ट्रायल’ को कराने का सुझाव दिया है।

पिछले महीने एसईसी की बैठक में दिए गए सुझावों के अनुसार, डॉ रेड्डीज ने टीके पर रूस में हुए तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल के आंकड़े और भारत में ट्रायल कराने का प्रस्ताव पेश किया है। एसईसी के सुझाव में कहा गया है कि विस्तृत चर्चा के बाद समिति ने तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल को कराने की अनुमति दी है।

समिति ने कहा कि कंपनी ने सुरक्षा, प्रतिरोधक क्षमता वर्धन और एंटीबॉडी के लम्बे समय तक रहने के आंकड़े पेश किये हैं। डॉ रेड्डीज ने भारत में टीके के विपणन के लिए ‘रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष’ के साथ करार किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: SEC approves Phase III trial of Russian vaccine 'Sputnik Lite'

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे