SCO समिट: एक ही छत के नीचे मिले पीएम मोदी व इमरान खान, कुछ यूं बनाईं दूरियां

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 13, 2019 09:54 PM2019-06-13T21:54:59+5:302019-06-14T05:49:02+5:30

बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन में डिनर के समय ले पीएम मोदी व इमरान खान ने एक ही समय पर एंट्री की लेकिन दोनों ने यहां एक दूसरे से दूरियां बना कर रखीं।

sco summit 2019 pakistan imran khan prime minister narendra modi | SCO समिट: एक ही छत के नीचे मिले पीएम मोदी व इमरान खान, कुछ यूं बनाईं दूरियां

SCO समिट: एक ही छत के नीचे मिले पीएम मोदी व इमरान खान, कुछ यूं बनाईं दूरियां

Highlightsएससीओ सम्मेलन में पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई वार्ता नहीं होगी।पीएम मोदी ने वहां मौजूद सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की है। 
इस सम्मेलन में  पीएम मोदी के अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा लेने पहुंचे हैं।  हालांकि पीएम मोदी और इमरान खान के बीच किसी तरह की कोई मुलाकात नहीं हुई।

टीवी टुडे की खबर के अनुसार बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन में डिनर के समय दोनों की नेताओं ने एक ही समय पर एंट्री की लेकिन दोनों ने यहां  एक दूसरे से दूरियां बना कर रखीं।एससीओ सम्मेलन में पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई वार्ता नहीं होगी।

पीएम मोदी ने वहां मौजूद सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की है। लेकिन पाक पीएम से मोदी ने कोई बातचीत नहीं की है।जबकि दोनों नेता एक वक्त पर हॉल में आए थे। दोनों एक ही वक्त पर वहां साथ में थे।

खबर के अनुसार हॉल में पीएम मोदी इमरान खान से काफी दूर ही रहे हैं। अब तक दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई है। पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट चरम पर है। भारत पाक के साथ अब किसी भी तरह की बातचीत नहीं चाहता है। भारत का साफ कहना है कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम नहीं लगती, दोनों देशों के बीच कोई वार्ता नहीं होगी।

Web Title: sco summit 2019 pakistan imran khan prime minister narendra modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे