schools to remain closed for students till october 5 due to covid 19 says delhi government | दिल्ली में 5 अक्टूबर तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना के कारण जारी हुआ नया सर्कुलर
दिल्ली में 5 अक्टूबर तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्कूल।

Highlightsराजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों को पांच अक्टूबर तक बंद किया गया है।दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को स्कूलों के लिए नया सर्कुलर जारी किया है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को स्कूलों के लिए नया सर्कुलर जारी किया है। नए आदेश में सभी स्कूलों को छात्रों के लिए 5 अक्टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले स्कूलों को छात्रों के लिए खोलने के क्रम में जारी सर्कुलर में दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया था। सर्कुलर में गृहमंत्रालय की ओर से 29 अगस्त को अनलॉक-4 के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी सहायता प्राप्त या गैर सहायता प्राप्त प्राइवेट स्कूल जो शिक्षा निदेशायलय अन्य स्थानीय निकायों (एमसीडी, एनडीएमसी और दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड) द्वारा मान्यता प्राप्त हैं उन्हें जरूरी निर्देशों को ध्यान में रखते हुए छात्रों को स्कूल बुलाने के लिए कहा गया था।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 4,432 नये मामले सामने आये

दिल्ली में कोविड-19 के 4,432 नए मामले आने के बाद बृहस्पतिवार को संक्रमितों की संख्या 2.34 लाख से ज्यादा हो गयी है। संक्रमण से 38 और मरीजों की मौत होने के साथ मृतकों की संख्या 4,877 पहुंच गयी है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार शहर में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 2,34,701 हो गयी है और मृतकों की संख्या बढ़कर 4,877 पहुंच गई है। 

बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में अब 31,721 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अनुसार दिल्ली में बृहस्पतिवार को निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या 1,670 हो गई है। मामलों में वृद्धि के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को बताया कि शहर में अगले 10 दिन में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोत्तरी हो सकती है क्योंकि जांच की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। बुलेटिन के अनुसार कोविड अस्पतालों में कुल 14,521 बिस्तर हैं जिनमें से 6,783 रिक्त हैं। इसके अनुसार अब तक इस महामारी से 1,98,103 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

Web Title: schools to remain closed for students till october 5 due to covid 19 says delhi government
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे